अमरीकी सीनेट की समिति ने कावानाह मामले में टाली सुनवाई

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 12:28 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी सीनेट की एक अहम समिति ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद के लिए नामित किए गए ब्रेट कावानाह के खिलाफ लगे यौन उत्पीडऩ के आरोपों की अहम सुनवाई टाल दी है। सुनवाई तब टाली गई जब कावानाह पर आरोप लगाने वाली क्रिस्टीन ब्लेजी फोर्ड ने समिति के समक्ष अपना बयान दर्ज कराने का अनुरोध ठुकरा दिया। सीनेट की न्यायपालिका समिति के अध्यक्ष सीनेटर चक ग्रैसली ने कहा कि कावानाह और फोर्ड को सोमवार को होने वाली सुनवाई के लिए बुलाया गया था।

उन्होंने कहा कि कावानाह अपना बयान दर्ज कराने पर सहमत थे, लेकिन पेशे से क्लीनिकल साइकोलॉजी की प्रोफेसर फोर्ड ने इससे इनकार कर दिया। ग्रैसली ने फोर्ड (51) से कहा कि वह शुक्रवार को सुबह रात 10 बजे तक बताएं कि अपना बयान दर्ज कराएंगी कि नहीं। अगर वह तय समय तक सूचित नहीं करती हैं तो सीनेट की न्यायपालिका समिति 53 साल के जज कावानाह के नामांकन के पक्ष में वोट करेगी।

सीनेटर ग्रैसली ने कहा कि मैं जवाब की समयसीमा आज शाम 10 बजे तक के लिए एक बार फिर बढ़ा रहा हूं। डॉ. फोर्ड के वकील ने अगर जवाब नहीं दिया या डॉ. फोर्ड ने बयान दर्ज नहीं कराया तो मैं सोमवार को वोट के बारे में नोटिस दे रहा हूं।’’      
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News