दक्षिण सूडान में अमरीकी पत्रकार की मौत, सेना ने कहा ‘गोलीबारी’ का शिकार हुआ

punjabkesari.in Sunday, Aug 27, 2017 - 01:02 PM (IST)

जुबा(दक्षिणी सूडान): अमरीका का कहना है कि गृह युद्ध प्रभावित दक्षिण सूडान में एक अमरीकी पत्रकार की मौत हो गई जबकि दक्षिण सूडान की सेना और विपक्ष ने कहा कि पत्रकार दोनों पक्षों के बीच हुई गोलीबारी का शिकार हुआ।  


अमरीकी दूतावास ने कल क्रिस्टोफर एलेन की मौत की पुष्टि की और बताया कि उनके परिवार को सूचित कर दिया गया है। उनके शव को दक्षिण सूडान की राजधानी जुबा के सैन्य अस्पताल में ले जाया गया था।  दक्षिण सूडान की सेना के प्रवक्ता कर्नल डोमिक कोल सैंटो ने बताया कि बीती सुबह विपक्षी विद्रोहियों के युगांडा और कांगो सीमाओं के निकट काया शहर पर हमले के दौरान एलेन की मौत हुई थी।  


प्रवक्ता ने बताया कि वह ‘‘दोनों ओर से हो रही गोलीबारी के शिकार’’ हुए। इस गोलीबारी में 15 विद्रोही भी मारे गए। विपक्ष के प्रवक्ता विलियम गैटजियाथ डेंग ने बताया कि एलेन और दो अन्य पत्रकारों ने बाजी में विद्रोही बलों के साथ दो सप्ताह का वक्त बिताया था और जब दक्षिण सूडान के सैनिकों ने हमला किया तब वे बैरक में ही मौजूद थे। डेंग ने बताया कि एलेन की गोली लगने से मौत हो गई और दो विपक्षी लड़ाके भी मारे गए। उन्होंने बताया कि अन्य पत्रकार अब भी बीती रात से विपक्षी बलों के साथ हैं और संभवत: वे युगांडा लौट सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News