अमेरिका: ट्रंप ने 35 दिन के शटडाउन के बाद की समझौते की घोषणा

punjabkesari.in Saturday, Jan 26, 2019 - 05:21 AM (IST)

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने यहां 35 दिन से जारी शटडाउन के बाद समझौते की घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि संघीय सरकार के कामकाज को फरवरी तक के लिए फिर से शुरू करने के लिए वह समझौता करने को तैयार हैं।
PunjabKesari
डोनाल्ड ट्रंप ने इससे पहले विशाल अमेरिकी-मैक्सिको बॉर्डर पर एक दीवार बनाने लिए भुगतान करने में मदद करने के लिए 5.7 बिलियन डॉलर के समावेश पर जोर दिया था। बता दें कि अमेरिका-मेक्सिको सीमा दीवार बनाने की योजना के लिए फंडिंग को लेकर जारी विवाद के कारण पिछले पांच सप्ताह से संघीय सरकार के कामकाज बंद है। इसके साथ ही ट्रंप ने यह भी संकेत दिया कि अगर सांसद दीवार फंडिंग के लिए तीन सप्ताह की बातचीत के बाद भी सहमत नहीं होते हैं, तो शटडाउन फिर से शुरू हो सकता है या वह फंडिंग के लिए राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा भी कर सकते हैं। 
PunjabKesari
यह समझौता डोनाल्ड ट्रंप और कांग्रेस पर पर दवाब के बाद आया, जिससे कि अमेरिकी सरकार पूरी तरह से खुल सके और 800,000 संघीय कर्मचारी नौकरी पर वापस आ सकें। ट्रंप ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे कि सरकारी कर्मचारियों को जल्दी से उनका वर्क पे मिल सके। ट्रंप ने कहा, "मुझे आज यह घोषणा करते हुए बहुत गर्व हो रहा है कि हम शटडाउन को समाप्त करने और संघीय सरकार को फिर से खोलने के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं"।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News