सुरक्षाकर्मियों के आगे गिड़गिड़ाती दिखाई दी एक मां, तस्वीरें हुई वायरल

punjabkesari.in Friday, Jul 26, 2019 - 02:46 PM (IST)

नेशनल डेस्क: ये मां अपने मासूम बच्चे का हाथ पकड़कर सुरक्षाकर्मियों के आगे गिड़गिड़ाती नजर आ रही है। लेकिन सुरक्षाकर्मियों का दिल पसीजता नजर नहीं आता।

PunjabKesari

ये तस्वीरें मैक्सिको की है, जहां ग्वेटामाला से करीब ढाई हजार किमी का सफऱ तय करके एक मां अपने बच्चे के साथ मैक्सिको के सीमावर्ती शहर सियूदाद जुआरेज़ पहुंची। वो एक बेहतर भविष्य की तलाश में बॉर्डर पार करके अमेरिका जाना चाहती थीं, लेकिन सीमा पर मौजूद गार्ड्स ने उन्हें आगे जाने से रोक दिया।

 

PunjabKesari

बेहतर और सुरक्षित जिंदगी की आस लिए यहां तक आई ये महिला लगातार सीमा पर तैनात सिपाहियों से हाथ जोड़कर बॉर्डर पार करने देने के लिए भीख मांगती रही। लेकिन इन गार्डों ने उसे जाने की अनुमति नहीं दी।

 

PunjabKesari

इस बेबस मां और उसके बच्चे की ये तस्वीरें रॉयटर के फोटोग्राफर जोस लुइस गोंजालेज ने खींची थी। जिसके बाद से ये फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं।

 

PunjabKesari

आपको बता दें कि हर साल लाखों शरणार्थी बेहतर और सुरक्षित भविष्य की तलाश में मैक्सिको बॉर्डर पार करके अमेरिका जाते हैं या जाने की कोशिश करते हैं।

 

 

PunjabKesari

इस वक्त इन शरणार्थियों को रोकने के लिए नेशनल गार्ड के लगभग एक तिहाई सैनिक अमेरिका-मैक्सिकन सीमा पर गश्त के लिए तैनात हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prachi upadhyay

Recommended News

Related News