अमेजन के CEO का हुआ सबसे महंगा तलाक, गर्लफ्रैंड ने भी दी डाइवोर्स की अर्जी

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2019 - 02:51 PM (IST)

लॉस एंजलिसः अमेजन के CEO  जेफ बेजोस का तलाक हो जाने के बाद उनकी प्रेमिका एवं टीवी प्रस्तोता लॉरेन सांचेज ने भी तलाक के लिए अर्जी डाल दी है। सांचेज और उनके पति पैट्रिक व्हाइटसेल ने शुक्रवार को तलाक के लिए दस्तावेज जमा किए। सांचेज और व्हाइटसेल का वैवाहिक बंधन 14 वर्ष पुराना है। बेजोस और उनकी पूर्व पत्नी मैकेंजी ने बृहस्पतिवार को तलाक ले लिया था। बेजोस और मैकेंजी 25 साल वैवाहिक बंधन में रहे।

बेजोस से तलाक के बाद मैकेंजी दुनिया की चौथी सबसे अमीर महिला बन गई हैं। बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक और CEO जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी के बीच इतिहास के सबसे महंगे तलाक को लेकर समझौता हो गया है। इस समझौते के तहत बेजोस कंपनी में अपनी 143 अरब डॉलर की हिस्सेदारी में से 25 फीसद यानी 36 अरब डॉलर के शेयर मैकेंजी को देंगे और वोटिंग अधिकार अपने पास रखेंगे।

जबकि मैकेंजी वाशिंगटन पोस्ट अखबार और स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन में अपनी हिस्सेदारी छोड़ेंगी। मैकेंजी 36 अरब डॉलर (करीब ढाई लाख करोड़ रुपये) के शेयरों के साथ दुनिया की तीसरी सबसे अमीर महिला बन जाएंगी। दुनिया के इस सबसे अमीर दंपती में तलाक को लेकर समझौता हो जाने से अमेजन पर नियंत्रण को लेकर अनिश्चितता के बादल भी छंट गए हैं। कंपनी का नेतृत्व बेजोस ही करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News