किसान ने जंगली सूअर काटा और पल में बन गया करोड़पति

punjabkesari.in Thursday, Dec 13, 2018 - 05:56 PM (IST)

बीजिंगः कई बार लोगों को अंजाने में ऐसी चीज मिल जाती है जो उनका भाग्य बदल कर रख देती है। ऐसी ही एक चीन में सामने आई है जिसे जानकर आप दंग रह जाएंगे। दरअसल, एक शख्स को अंजाने में ऐसी चीज हाथ लगी कि पलभर में ही वो करोड़पति बन गया।
PunjabKesari
चीन के एक गांव में जु काउंट उर्फ बो चुनलो नाम के किसान की किस्मत उस समय चमक गई जब उसने शिकार करके लाए जंगली सूअर को पकाने के लिए काटा तो उसको सूअर की आंत में एक पत्थर जैसी चीज दिखाई दी। उसको इस बारे में अंदाज नहीं था की वो आखिर क्या है, इसलिए उसने उसको संभालकर रख लिया।
PunjabKesari
 इस अजीब सी दिखने वाली चीज को जब एक दिन शंघाई लेकर पहुंचा, तब उसे पता चला कि ये दुनिया की सबसे कीमती चीजों में से एक है। इसे बेजोर के नाम से जाना जाता है। शंघाई में एक एक्स्पर्ट ने जु काउंट को बताया कि इस 4 इंच लंबे और 2.7 इंच चौड़ी चीज की कीमत करीब 4 लाख 50 हजार पाउंड यानी करीब 4 करोड़ रुपए है। हालांकि जु काउंट ने उस पत्थर की कीमत सुनकर उसको नीलाम करने का फैसला किया।
PunjabKesari
एक्सपर्ट ने जु काउंट को बताया कि यह बेहद खास पत्थर है, जो सूअर और कई जानवरों की आंत में अपने आप बन जाता है। इस चीज से कई तरह की दवाइयां भी बनती हैं। इससे कई तरह के जहर से बचने के लिए इंजेक्शन भी बनाए जाते हैं। यह दुनिया भर में बेहद कम पाया जाता है जिसकी वजह से ही इसकी कीमत इतनी ज्यादा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News