अमेरिकी राज्य में नया कानून पास- रेपिस्ट को इंजेक्शन से बनाया जाएगा नपुंसक

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2019 - 11:07 AM (IST)

न्यूयार्कः अमेरिका के राज्य अल्बामा में अब रेप के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस राज्य में यौन शोषण करने वाले दोषी को नपुंसक बनाने वाला इंजेक्शन लगाया जाएगा। अल्बामा के गर्वनर काय इवे ने इस नए कानून पर मोहर लगा दी है । 'केमिकल कैस्ट्रेशन' विधेयक में 13 साल से कम उम्र के बच्चों के खिलाफ यौन शोषण के दोषियों को नपुंसक बनाने का प्रावधान है। इस विधेयक के मुताबिक, नपुंसक बनाने के इंजेक्शन या दवा दी जा सकती है।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जो दोषी पाया जाता है उसे खुद ही दवा खरीदनी होगी। आरोपी को दवा कितनी मात्रा में और कब देनी है, इसका फैसला सिर्फ जज ही करेंगे।अल्बामा की दोनों सदनों में ये विधेयक पेश किया गया है। यह विधेयक उन लोगों पर लागू होता है जो 1 सितंबर, 2019 के बाद अपना अपराध स्वीकार करेंगे। ये इंजेक्शन टेस्टोस्टेरोन पैदा होने से रोकेगा। अपराधियों को जेल से पैरोल देने से पहले दवा प्राप्त करनी होगी।

PunjabKesari

जज फैसला करेंगे कि मेडिकेशन को कब रोकना है।जो दोषी इंजेक्शन लेने से मना कर देगा उसे जेल से नहीं छोड़ा जाएगा। अल्बामा के अलावा यूएस के 7 राज्य ऐसे हैं जहां 'केमिकल कैस्ट्रेशन' का इस्तेमाल होता है। लूसिआना और फ्लोरिडा में भी ये प्रावधान है। बता दें, नपुंसक बनाने की सजा दक्षिण कोरिया और इंडोनेशिया में भी दी जाती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News