सीरिया में हवाई हमले, 23  की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Apr 18, 2017 - 06:16 PM (IST)

सीरिया: सीरिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के नियंत्रण वाले इलाके में कथित तौर पर अमरीकी नेतृत्व वाले अंतर्राष्ट्रीय गठबंधन द्वारा किए गए हवाई हमलों में कम से कम 23 लोग मारे गए हैं। समाचार एजैंसी एफे के मुताबिक, सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स (एसओएचआर) ने कहा कि ईराक के साथ सीरियाई सीमा पर अल-बकमाल के पास एक हवाई हमले में 13 नागरिकों और 3 आतंकवादियों की मौत हो गई।

बकमाल के एक प्रवेश द्वार पर और इसी शहर में  अल -हमार तेल कुंए पर भी बमबारी की गई। अल-हसनिया गांव के खिलाफ इसी तरह के हमले में 2 महिलाओं और एक नाबालिग सहित 7 अन्य लोगों की मौत हो गई। विमान ने ISIS के ठिकाने में तब्दील हो चुके अल-हसनिया के कृषि संकाय पर विमानों से 12 मिसाइलें दागीं। एसओएचआर ने कहा कि सीरियाई क्षेत्र पर गठबंधन सेना के हवाई हमलों में 1,226 नागरिकों की मौत हो चुकी है।

बीते दिनों सीरिया में सरकार के कब्जे वाले 2 शहरों से बचाकर निकाले जा रहे लोगों को लेकर जा रही बसों को निशाना बनाकर आज किए गए एक आत्मघाती कार बम धमाके में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई। द सीरियन आॅब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि सरकार और विद्रोहियों के बीच हुए करार के तहत पश्चिमी अलेप्पो के राशिदिन में उत्तरी शहर फुआ और कफराया से सुरक्षित निकाले गए लोगों को निशाना बनाकर हमला किया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News