लॉस एंजिलिस और ह्यूस्टन के लिए एयर इंडिया शुरू करेगा सीधी उड़ान

punjabkesari.in Saturday, Jul 08, 2017 - 04:08 PM (IST)

वाशिंगटन: एयर इंडिया ने आज कहा कि वह अमरीका जाने वाली उड़ानों में नए गंतव्य लॉस एंजिलिस और ह्यूस्टन को भी जोड़ रही है। इसके एक दिन पहले ही सरकारी विमानन सेवा कंपनी एयर इंडिया ने दिल्ली से वाशिंगटन डीसी की पहली सीधी विमान सेवा शुरू की है।  

दुनिया के दो बड़े लोकतांत्रिक देशों के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू होने का उत्सव मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में एयर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी ने कहा,हम दो और अधिक शहरों-लॉस एंजिलिस तथा ह्यूस्टन या दलास को जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। लोहानी ने बताया कि सीधे लॉस एंजिलिस तक की उड़ान सेवा अक्तूबर तक शुरू होगी। वहीं, ह्यूस्टन या दलास की सेवा के लिए अभी समय निर्धारित नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि यह सभी एयर इंडिया के उड़ान विस्तार का हिस्सा है।

वाशिंगटन डीसी एयर इंडिया का अमरीका में पांचवां गंतव्य है। इससे पहले न्यूयॉर्क, शिकागो, सान फ्रांसिस्को की सेवा मौजूद है। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया अमरीका में अपने अभियानों का विस्तार करने के लिए उत्सुक है।उन्होंने कहा, पिछले साल हमने भारत से चार अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें शुरू की थीं। इस साल हमारे पास 7 नई अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें हैं। और इसी तरह हम आगे के लिए भी काम कर रहे हैं। अमरीका में भारत के राजदूत नवतेज सरना ने कहा कि दोनों ही देशों की राजधानियों के बीच सीधी विमान सेवा भारत-अमरीका के बीच के संबंधों का संकेत है। वह इस उड़ान सेवा के मौके पर विमान में सवार थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News