अविश्वास प्रस्ताव से डरे इमरान, विपक्ष के दबाव पर असंतुष्ट PTI नेता से साधा संपर्क

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 01:24 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की इमरान खान सरकार विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर परेशान नजर आ रही है। सीनेट चेयरमैन सादिक सांजरानी ने भी सरकार के सहयोगी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (PML-Q) से संपर्क कर विपक्ष के खिलाफ समर्थन मांगा है।  अपनी सरकार के खिलाफ आसन्न अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ समर्थन मांगने के लिए पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता जहांगीर खान तारीन से संपर्क किया। इमरान ने पीटीआइ की कोर कमेटी और केंद्रीय कार्यकारी समिति को पुनर्गठित करते हुए पुराने चेहरों को फिर से बहाल कर दिया है।

 

इलाज के लिए तारीन के लंदन रवाना होने से पहले इमरान ने फोन किया। डान अखबार ने कहा है कि दोनों नेताओं के बीच संबंध सामान्य हो सकते हैं। लेकिन सूत्रों ने कहा है कि लंदन यात्रा में तारीन की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N) नेता नवाज शरीफ से सीधा संपर्क स्थापित हो सकता है। डान अखबार ने कहा है कि पीटीआइ के वरिष्ठ नेता तारीन चीनी घोटाले के बाद इमरान खान से अलग हो गए। इमरान खान सरकार विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव को लेकर हताश नजर आ रही है।

 

सीनेट चेयरमैन सादिक सांजरानी ने भी सरकार के सहयोगी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-कायद (PML-Q) से संपर्क कर विपक्ष के खिलाफ समर्थन मांगा है। पाकिस्तान में विपक्षी पार्टियों ने मार्च के पहले पखवाड़े में इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की रणनीति बनाई है। बता दें कि इन दिनों पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की अपने ही देश में खूब किरकिरी हो रही है। हाल ही में युद्ध के बीच हुई रूस यात्रा को लेकर इमरान खान की पाक मीडिया और विपक्षी नेताओं में खूब आलोचना हुई है। यहां तक की पाक पीएम की मास्को यात्रा को लेकर अमेरिका ने भी चिंता जाहिर की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News