मकड़ों के जाले से घिरा ये पूरा शहर, तस्वीरें कर देंगी हैरान

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:59 AM (IST)

मेलबर्नः  घर की दीवारों और छतों पर जाले लगे तो लोगों ने देखे होंगे, लेकिन क्या कभी किसी ने पूरे शहर में जाले लगते देखा है। शायद नहीं, लेकिन दुनिया में एक एेसा भी शहर है, जहां मकड़ों ने हर तरफ जाले बुन दिए हैं। यह है ग्रीस का एतोलिको शहर। अगर इस शहर की फोटोज वायरल न होती तो शायद लोग इस सच्चाई पर यकीन नहीं कर पाते कि इस शहर को सफेद मकड़ों ने अपने जाल से ढक दिया है |
PunjabKesari
इस शहर में मकड़ों का ऐसा आतंक है कि पेड़-पौधे, झाड़ियां तक मकडो़ं के बनाए जाले से ढक गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ये जाले सफेद मकड़ों ने बनाए हैं। ये इतने हलके और छोटे हैं कि वे जमीन से ज्यादा तेजी से पानी में मूव कर सकते हैं। हालांकि, ये मकड़े लोगों के लिए नुकसानदेह नहीं हैं। बताया जा रहा है कि ये मकड़े एक तरह के मच्छर के कारण पैदा हो रहे हैं, जो वहां के लोगों का खान-पान का हिस्सा है। 
PunjabKesari
जैसे-जैसे ठंड का मौसम आता है और ये मच्छर कम होते हैं, वैसे ही मकड़ों की संख्या भी कम हो जाती है। इन तस्वीरों को जियानिस नाम के फोटोग्राफर ने फेसबुक पर शेयर किया है, जो काफी वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को देखकर लोग बहुत हैरान हो रहे हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के लन्सेस्टन शहर के बाहर बाढ़ वाले इलाकों में मकड़ियों के जाले लगने की तस्वीरें वायरल हो चुकी हैं। 

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News