काबुल में आत्मघाती हमला: 80 की मौत, 230 घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 23, 2016 - 11:53 PM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज हजारा अल्पसंख्यक समुदाय के प्रदर्शनकारियों को निशाना बनाकर किये गये आत्मघाती हमले में कम से कम 80 लोग मारे गए और 230 अन्य घायल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद इस्माइल कावूसी ने मृतकों और घायलों की संख्या की पुष्टि करते हुए बताया कि घायलों को पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। आपातकालीन वाहन घटनास्थल से घायलों को अस्पताल ले जाते हुए देखे गए।

बुर्का पहने हमलावरों ने खुद को उड़ाया
रिपोर्टों के मुताबिक, हमलावरों की तादाद तीन थी जिनमें से एक बुर्का पहने हुए था और उसने भीड़ में घुसकर खुद को उड़ा लिया। इस हादसे में बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों,पुलिस के जवानों और नागरिकों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

शिया हजारा समुदाय के लोगों ने किया था रैली का आयोजन
सरकारी अधिकारियों ने कल ही हमले की चेतावनी जारी की थी। हजारों की संख्या में हजारा समुदाय के लोग विद्युत लाइन को स्थानांतरित किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। ये बम धमाके काबुल के देमाजांग सर्कल इलाके में एक रैली को निशाना बनाकर किए गए। देश के अल्‍पसंख्‍यक शिया हजारा समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन के लिए इस रैली का आयोजन किया था। 

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News