VIDEO: पाकिस्तान में 9 साल की हिंदू बच्ची का अपहरण के बाद धर्मांतरण, 45 साल के शख्स से करवाया निकाह

punjabkesari.in Thursday, May 25, 2023 - 06:20 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में हिंदू व अन्य अल्पसंख्यक परिवारों की मासूम बच्चियों के अपहरण व जबरन धर्मांतरण के मामले थमने का नाम नहीं  ले रहे हैं।   दक्षिणी सिंध प्रांत में जबरन धर्मांतरण के बाद शादी अब आम बात हो गई है। पाकिस्तान के सिंध से ऐसा ही एक नया दिल को दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां 9 साल की एक हिंदू लड़की रेशमा का जबरन अपहरण कर सूफी दरगाह में ले जाकर इस्लाम में धर्मांतरण किया गया और जैकबाबाद सिंध पाकिस्तान के एक 45 वर्षीय मुस्लिम अपहरणकर्ता वज़ीर हुसैन से उसकी शादी कर दी गई। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा रहा है कि किस तरह मासूम बच्ची को बात करने से रोका जा रहा है और जबरन निकाह के  लिए तैयार किया गया है।

 

वीडियो में जब एक पत्रकार बच्ची से सवाल पूछने लगता है तो एक बुर्के वाली महिला उसे घसीट कर ले जाती है । हालांकि  वीडियो अभी हाल का ही है या पहले का,इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है लेकिन तेजी से वायरल हो रहा ये पाकिस्तान में हिंदुओं और उनकी लड़कियों की दुर्दशा को दिखा रहा है। इसके साथ ही एक अन्य  वीडियो भी सामने आया है जिसमें बच्ची का लाचार पिता रो-रोकर अपनी बेटी के साथ हुई ज्यादती के बारे में बताते हुए पुलिस से जांच करने व न्याय की गुहार लगा रहा है। वो कह रहा है कि इस दुख को देखने से बेहतर है कि मैं थाने के बाहर अपनी जान दे दूं।

 

 

 

 भारत पर अल्पसंख्यकों के हितों को लेकर  उंगली उठाने वाली पाक सरकार अपने देश में मानवाधिकारों का बुरी तरह हनन कर रही है। पिछले साल सर्वाधिक हिन्दू जनसंख्या वाले सिंध प्रांत के हरूनाबाद जिले के मिट्ठी कस्बे में 3700 और जैकबाबाद जिले के सग्घर कस्बे के 5700 लोगों का सामूहिक धर्म परिवर्तन करवा कर वहां के मंदिरों में ताले डाल दिए गए।

PunjabKesari

यदि पाकिस्तान में यही हालात रहे तो आगामी एक दशक में वहां हिन्दुओं का नामोनिशान मिट जाएगा। सन 2021 में वहां बीस हजार हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन करवाया गया, 11 मंदिर तोड़े गए, 28 हिन्दुओं की हत्या की गई और 18 ने धार्मिक प्रताडऩा के चलते खुदकुशी कर ली। सबसे बड़ी बात शायद यह दुनिया का ऐसा विरला देश हो जहां अपने यहां अल्पसंख्यक आबादी के आंकड़े छुपाए जाते हैं। सन 2017 की जनगणना के मुताबिक पाकिस्तान की आबादी कोई 20.77 करोड़ है जिसमें से 22 लाख के करीब  हिन्दू हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News