अमेरिका को डरा रहा कोरोना, 80 हजार लोगों की मौत व 13 लाख से अधिक इसकी चपेट में

punjabkesari.in Tuesday, May 12, 2020 - 09:51 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में इसके संक्रमण से 80 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 13 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। 

PunjabKesari

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 80 हजार को पार कर 80397 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 13 लाख का आंकड़ा पार कर 1347388 हो गयी है। अमेरिका में दो लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमण से पूरी तरह ठीक भी हुए हैं।

PunjabKesari

अमेरिका का न्यूयॉर्कऔर न्यूजर्सी प्रांत कोरोना से सबसे बुरी तरह प्रभावित है। अकेले न्यूयॉर्क में कोरोना संक्रमण के तीन लाख से अधिक मामलों की पुष्टि हो चुकी है जबकि 26 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। 

PunjabKesari
न्यूजर्सी में अब तक कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं जबकि नौ हजार से अधिक लोगों की इस महामारी से मौत हो चुकी है। इसके अलावा मैसाचुसेट्स, मिशीगन, इलिनॉयस, कैलिफोर्निया, लूजियाना और पेंसिल्वेनिया जैसे प्रांत भी कोविड-19 का प्रकोप झेल रहे हैं। इन सभी प्रांतों में कोरोना से दो हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News