सउदी अरब के मक्का होटल में लगी आग, 8 पाकिस्तानियों की मौत

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 11:04 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः सऊदी अरब के मक्का शहर में एक होटल में आग लगने से पाकिस्तान के आठ लोगों की मौत हो गयी एवं छह अन्य घायल हो गए है। विदेश कार्यालय (एफओ) ने शनिवार को यह जानकारी दी। एफओ ने आज जारी एक बयान में कहा,‘‘मक्का के एक होटल में दुर्भाग्यपूर्ण रुप से आग लगने की घटना में पाकिस्तान के आठ लोगों की मौत होने जाने एवं छह के घायल होने की सूचना हमारे पास है।''

बयान में कहा गया है,‘‘हम जेद्दा में पीड़तिों और उनके परिवारों को राहत देने के लिए स्थानीय अधिकारियों के संपकर् में है।'' सरकारी रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी तीर्थयात्रियों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना और सहानुभूति व्यक्त की।

रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, शहबाज ने धार्मिक मामलों के मंत्रालय को घायलों को सर्वोत्तम संभव चिकित्सा सुविधा प्रदान करने और मृतकों के परिवारों को भी सुविधा प्रदान करने का निर्देश दिया। सिंध के राज्यपाल कामरान टेसोरी ने भी अलग से अपनी संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े हैं।

गौरतलब है कि सितंबर 2019 में, सऊदी अरब के जेद्दा में एक नई हाई-स्पीड ट्रेन स्टेशन में आग लगने से पांच लोग घायल हो गए थे। दिसंबर 2015 में, देश के दक्षिणी हिस्से में एक अस्पताल में आग लगने से कम से कम 25 लोग मारे गए थे, जबकि 107 घायल हो गए थे। उसी साल अगस्त में तेल कम्पनी सऊदी अरामको के कर्मचारियों के आवासीय परिसर में आग लगने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई थी और 219 घायल हो गए थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News