पाकिस्तान: बहावलपुर विश्वविद्यालय में विस्फोट से 7 लोग घायल, एक की हालत गंभीर...छुट्टियों के कारण टला बड़ा हादसा

punjabkesari.in Saturday, Jul 20, 2024 - 05:14 PM (IST)

बहावलपुर (पाकिस्तान) : इस्लामिया विश्वविद्यालय बहावलपुर (IUB) में मरुस्थल अध्ययन विभाग की इमारत में एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ, जिसके परिणामस्वरूप इमारत ढह गई और सात लोग घायल हो गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर है। प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि विस्फोट गैस रिसाव के कारण हुआ था। यह घटना इस्लामिया विश्वविद्यालय बहावलपुर के बगदाद परिसर में हुई, जहां मरुस्थल अध्ययन विभाग स्थित है।

बचाव दल के अनुसार, विस्फोट के कारण इमारत का एक बड़ा हिस्सा ढह गया, जिससे विभाग के अध्यक्ष सहित सात लोग मलबे में फंस गए। बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और मलबे से सभी 7 घायल व्यक्तियों को निकालने में सफल रहे। घायलों में दो छात्र, जिनकी पहचान मुजम्मिल और अशफाक के रूप में हुई है, दो सहायक कर्मचारी और विभाग के निदेशक डॉ अब्दुल्ला शामिल हैं। घायलों को तुरंत चिकित्सा उपचार के लिए विक्टोरिया अस्पताल ले जाया गया। मलबा हटाने के लिए बचाव अभियान अभी भी जारी है।

बचाव रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट का कारण गैस रिसाव बताया जा रहा है, हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि किसकी लापरवाही से यह घटना हुई। विश्वविद्यालय प्रशासन भी मौके पर पहुंच गया है और जांच कर रहा है। बचाव सूत्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय की छुट्टियों के कारण नुकसान कम हुआ। अगर यह घटना विश्वविद्यालय के नियमित समय के दौरान हुई होती, तो छात्रों की मौजूदगी के कारण बड़ी तबाही हो सकती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News