ये बच्चा है यूट्यूब का सबसे छोटा करोड़पति, वॉलमार्ट भी हुआ मुरीद

punjabkesari.in Tuesday, Aug 07, 2018 - 02:01 PM (IST)

न्यूयार्कः दुनिया के हर बच्चे को खिलौने से प्यार होता है। कई बच्चे तो ऐसे भी होते हैं जो कि दूसरों के साथ अपने खिलौनों को साझा भी नहीं करते हैं। लेकिन एक 6 साल का बच्चा खिलौने से खेलते-खेलते करोड़पति बन गया है। इतना ही नहीं अब वॉलमार्ट जैसी कंपनी भी इसकी मुरीद हो गई है। रेयान नाम के इस बच्चे ने पिछले साल यूट्यूब पर वीडियो अपलोड करके 1 करोड़ डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी।
PunjabKesari
यूट्यूब  पर रेयान के 6 चैनल हैं जिन पर अपलोड किए गए वीडियों को करीब 1.5 करोड़ से अधिक लोगों ने देखा है। पिछले साल यह बच्चा यूट्यूब पर आंठवां सबसे अधिक कमाई करने वाला शख्स बना था। रेयान तीन साल की उम्र से यूट्यूब पर खिलौनों का रिव्यू करता है। वो प्रत्येक खिलौने को देखकर और उसे समझकर समीक्षा करता है। खिलौने के बारे में वो छोटी से छोटी डिटेल देता है, जिसे देखकर लोग अपने बच्चों के लिए खिलौना खरीदने की सोचते हैं।

PunjabKesari

उसका रिव्यू इतना बढ़िया होता है कि लोग आंखमूंदकर विश्वास भी कर लेते हैं। उसके माता-पिता ने छोटी उम्र को देखते हुए जगह और उपनाम को छुपा रखा है, ताकि मीडिया और पब्लिक की नजर से दूर रहे। अब रेयान ने खुद अपने ब्रांडनेम से खिलौने तैयार किए हैं, जिनको शुरुआत में पूरे अमरीका में बेचा जाएगा।  रेयान वर्ल्ड के नाम से वॉलमार्ट के अमरीका में मौजूद 2500 से ज्यादा स्टोर और वेबसाइट पर इनको बेचा जाएगा। अक्टूबर में इस ब्रांड केरक खिलौने अमरीका के प्रत्येक स्टोर पर मिलने लगेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News