पाकिस्तानः कराची में 6 साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या, कूड़े में मिला शव (वीडियो)

punjabkesari.in Thursday, Jul 29, 2021 - 04:51 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या का मामला सामने आया है। पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक कराची के कोरंगी इलाके में 6 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म और हत्या कर दी गई।  करीब आठ घंटे की तलाशी के बाद कोरंगी के जमां टाउन में उसके आवास के पास कूड़े के ढेर से बच्ची का शव मिला। पुलिस ने अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर करीब एक दर्जन संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

 

लांधी के एसपी शाहनवाज ने कहा कि नाबालिग लड़की मंगलवार रात करीब 9 बजे कोरंगी के घोस पाक इलाके में अपने घर से लापता हो गई थी। माता-पिता ने आधी रात को पुलिस को घटना की सूचना दी और सुबह करीब 5 बजे उसका शव कूड़े के ढेर से मिला और उसकी गर्दन टूटी हुई थी। अस्पताल के अतिरिक्त पुलिस सर्जन ने कहा कि उसके शव के पोस्टमार्टम से पता चला कि उसके साथ उसके साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। डॉ सैयद ने कहा कि सिर और शरीर और निजी अंगों पर कई चोटें थीं। उन्होंने कहा कि लड़की के कपड़े सील कर दिए गए और उसके आंत के नमूने भी एकत्र किए गए हैं।

 

पाकिस्तान में अपराधिक घटनाओं की जानकारी देते हुए समाचार पत्र डॉन ने आगे बताया कि 2020 में चार प्रांतों, इस्लामाबाद राजधानी क्षेत्र (ICT), गुलाम कश्मीर (PoK) और गिलगित-बाल्टिस्तान (GB) में बच्चों के खिलाफ 2,960 बड़े अपराध दर्ज किए गए। वहीं  NGO साहिल द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पाकिस्तान में हर दिन आठ बच्चों के साथ किसी न किसी रूप में दुर्व्यवहार किया जाता था, जबकि पीड़ितों में 51 फीसदी लड़कियां और 49 फीसदी लड़के थे। रिपोर्ट किए गए मामलों में से 787 बलात्कार, 89 अश्लील साहित्य और बाल यौन शोषण के थे और 80 यौन शोषण के बाद हत्या के थे। अपहरण, लापता बच्चों और बाल विवाह के मामले क्रमशः 834, 345 और 119 थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News