पाकिस्तान में सिलसिलेवार हमलों में मारे गए 6 सैनिक, पांच घायल... BLF ने ली जिम्मेदारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2024 - 05:28 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: बलूचिस्तान लिबरेशन फ्रंट (BLF) द्वारा बलूचिस्तान के विभिन्न इलाकों में किए गए सिलसिलेवार हमलों में छह पाकिस्तानी सैनिक मारे गए और पांच घायल हो गए। मीडिया को दिए गए बयान में बीएलएफ के प्रवक्ता मेजर गोहराम बलूच ने कहा कि उनके लड़ाकों ने पंजगुर, कोलवाह और टंप में चार अलग-अलग हमलों में पाकिस्तानी सैन्य चौकियों और काफिलों को निशाना बनाया।

उन्होंने कहा कि सोमवार को बीएलएफ के लड़ाकों ने केच के कोलवाह के रोडकन इलाके में चार मोटरसाइकिलों के काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक सैनिक मारा गया और दूसरा घायल हो गया। मेजर बलूच ने कहा, "20 जुलाई को शाम 5 बजे हमारे लड़ाकों ने पंजगुर के करक दल में एक सैन्य चौकी पर हमला किया, जिसमें एक सैनिक की स्नाइपर शॉट से मौत हो गई।" "इसके बाद उन्होंने स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल कर एक अन्य सैनिक को मार डाला और एक अन्य को घायल कर दिया।"

उन्होंने कहा, "रविवार रात 8:50 बजे, हमारे लड़ाकों ने स्वचालित हथियारों से पुल अबाद, टंप में एक सैन्य चौकी पर हमला किया, जिसमें एक पाकिस्तानी सैनिक मारा गया और दो अन्य घायल हो गए।" उन्होंने कहा, "उसी रात 9 बजे एक अलग हमले में, हमारे लड़ाकों ने मलंत, टंप में एक सैन्य चौकी को निशाना बनाया, जिसमें दो सैनिक मारे गए और एक घायल हो गया।" बीएलएफ प्रवक्ता ने कहा कि टंप हमले के बाद, राज्य के एजेंटों ने कथित तौर पर क्षेत्र में नागरिक आबादी पर छापा मारा। मेजर गोहराम बलूच ने बीएलएफ को बलूचिस्तान की स्वतंत्रता हासिल करने के लक्ष्य के साथ एक जन सेना के रूप में वर्णित किया। उन्होंने कहा, "जनता के समर्थन से, हमने कई मोर्चों पर पाकिस्तानी सेना को हराया है और बलूच राष्ट्र के खिलाफ किए गए अत्याचारों का जवाब देना जारी रखेंगे।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News