बलूचिस्तान में आतंकी हमलों में पाकिस्तानी सेना के 5 सैनिक मारे गए

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 04:34 PM (IST)

पेशावर : पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान सूबे के दो अलग-अलग इलाकों में संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में पाकिस्तानी सेना के कम से कम पांच सैनिक मारे गए जबकि अन्य दो घायल हुए हैं। फ्रंटियर कोर के सैनिकों को निशाना बनाकर बृहस्पतिवार को बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के बाहरी इलाके और कोहलु जिले के दूरदराज इलाके में हमला किया गया।

 

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि पहला हमला क्वेटा से बाहर बाइपास इलाके में हुआ। उन्होंने बताया कि यहां रिमोट संचालित बम को मोटरसाइकिल में रखकर फ्रंटियर कोर के काफिले को निशाना बनाया गया जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हो गए। उन्होंने बताया कि धमाका फ्रंटियर कोर के वाहन के पास हुआ जो गश्त लगा रहा था।

 

अधिकारियों ने बताया कि दूसरा हमला कोहलु जिले के कहान इलाके में हुआ जहां संदिग्ध आतंकवादियों ने फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को बृहस्पतिवार देर रात निशाना बनाया और इसमें चार सैनिक मारे गए। उन्होंने बताया, ‘‘हथियारबंद हमलावरों ने जांच चौकी पर अंधाधुंध फायरिंग की जिसका सैनिकों ने भी जवाब दिया।''

 

गौरतलब है कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) के केंद्र बलूचिस्तान में आतंकवादी और अलगावादी गतिविधियों में इजाफा हुआ है और हाल के दिनों में यहां सुरक्षा बलों पर हमले बढ़े हैं। 15 फरवरी को भी कच्छ के दूरदराज के इलाके में मौजूद फ्रंटियर कोर की जांच चौकी को निशाना बनाया गया था जिसमें एक सैनिक की मौत हुई थी जबकि अन्य एक घायल हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News