पाक में पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले पर बम हमला,  5 मरे 37 घायल

punjabkesari.in Saturday, Jul 14, 2018 - 02:11 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में 25 जुलाई को होने वाले चुनावों से पहले राजनेताओं पर हमले बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को यहां के बन्नू शहर में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पूर्व मुख्यमंत्री अकरम दुर्रानी के काफिले दौरान किए बम हमले में 5 लोगों की मौत हो गई व जमीयत उलमा-ए-इस्लाम-फजल (जेयूआइ-एफ) पार्टी के नेता दुर्रानी समेत 37 लोग घायल हो गए। दुर्रानी 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव में नेशनल असेंबली की बन्नू सीट से पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। उन्हें मुत्ताहिदा मजलिस-ए-अमल (एमएमए) पार्टी ने टिकट दिया है।

दुर्रानी पड़ोस के उत्तरी वजीरिस्तान जिले में हुई चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद 40 मीटर आगे बढ़े थे कि उनकी गाड़ी के पास जोरदार धमाका हुआ। विस्फोटक वहां खड़ी एक मोटरसाइकिल में लगाया गया था। खैबर पख्तूनख्वा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री दोस्त मुहम्मद खान ने हमले की कड़ी निंदा की और प्रांत की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा के लिए आपातकालीन बैठक बुलाई है। इमरान खान ने भी हमले की निंदा करते हुए कहा, "यह आने वाले चुनाव में अड़ंगा डालने की कोशिश है। पाकिस्तान की जनता इस तरह की किसी भी साजिश को कामयाब नहीं होने देगी।"

चुनाव से पहले किसी पार्टी या रैली को निशाना बनाकर किया गया यह तीसरा आतंकी हमला है। गत 10 जुलाई को पेशावर में पाकिस्तान तालिबान के आत्मघाती हमले में अवामी नेशनल पार्टी के वरिष्ठ नेता हारून बिल्लौर समेत 19 लोगों की मौत हो गई थी। इस माह की शुरुआत में हुए एक अन्य हमले में एमएमए के उम्मीदवार समेत 7 लोग घायल हुए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News