दुनिया के सबसे बड़े क्रूज शिप पर कोरोना ब्लास्ट, 6000 यात्रियों में से 48 निकले पॉजिटिव

punjabkesari.in Tuesday, Dec 21, 2021 - 02:26 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः दुनिया के सबसे बड़े क्रूज शिप सिम्फनी ऑफ द सी में कोरोना विस्फोट का समाचार है। इस शिप में एक साथ 48 यात्री कोविड पॉजिटिव निकल आए हैं। जानकारी के अनुसार शिप पर  एक यात्री के संक्रमित पाए जाने के बाद जब बाकि लोगों का टेस्ट करवाया गया तो कुल 6000 यात्रियों में से 48 पॉजिटिव पाए गए। क्रूज पर इस कोरोना ब्लास्ट के बाद सभी यात्रियों को क्वारंटीन कर दिया गया है।

 

बता दें कि सिम्फनी ऑफ द सी अमेरिकी कंपनी रॉयल कैरिबियन ग्रुप की क्रूज शिप है जिसे दुनिया की सबसे बड़ी क्रूज शिप माना जाता है । इस पर हजारों यात्री यात्रा करते हैं। शनिवार को ये क्रूज शिप यात्रियों को लेकर अमेरिका के तटीय शहर मियामी पहुंचा था।  क्रूज पर कोरोना  को लेकर सावधानियां भी बरती जा रही थीं लेकिन प्रयासों के बावजूद भी 48 लोग कोरोना की चपेट में आ गए और सभी के लक्षण हल्के बताए जा रहे हैं।

 

कंपनी ने  बताया है कि क्रूज पर मौजूद 95 प्रतिशत लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी हैं। वहीं जो पॉजिटिव आए हैं, उनमें भी 98 प्रतिशत ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले रखी हैं। ऐसे में सभी के पास इस वायरस से लड़ने वाला सुरक्षा कवच मौजद था, लेकिन फिर भी 48 लोग संक्रमित निकले हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News