अफगानिस्तान में अचानक फटा आत्मघाती बम, 30 आतंकवादी ढेर

punjabkesari.in Friday, Aug 11, 2017 - 03:09 PM (IST)

काबुलः अफगानिस्तान के फराह प्रांत में एक आकस्मिक विस्फोट में कम से कम 30 तालिबान आतंकवादी मारे गए । एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि यह ब्‍लास्‍ट बाला बुलक जिले के पेवा पासाव इलाके में हुए। अफगानिस्‍तान के पकतिया प्रांत में इन दिनों सुरक्षाबल के जवानों और आतंकियों के बीच भीषण गोलाबारी चल रही है। 

एक अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने सरकारी सुरक्षा बलों की स्थिति का पता कर उन पर हमला करने की योजना बनाई थी। उन्‍होंने बताया, 'जैसे ही आतंकवादी हमले के लिए तैयार हो रहे थे, वैसे ही एक आत्मघाती हमलावर जिसने जैकेट पर विस्‍फोटक लगाए हुए थे वो समय से पहले एक्टिवेट हो गया। इसके कुछ ही समय बाद वहां धमाका हो गया।' 

अधिकारी ने बताया कि यह विस्‍फोट काफी जबरदस्‍त था। इसमें कई आतंकवादी घायल हो गए हैं। बता दें कि अप्रैल से अफगानिस्तान सरकार ने आतंकवादी विरोधी मिशन शुरू किया है, जिसमें सैकड़ों मारे गए और घायल हुए हैं। तब से तालीबानी आतंकी काफी आक्रमक हो गए हैं। ईरान की सीमा के किनारे बसे प्रांत में बीते सालों में सुरक्षा बलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच कई खूनी संघर्ष के दृश्य देखने को मिले हैं। 

तालिबान आतंकवादी समूह ने अभी तक इस बम धमाके को लेकर कोई टिप्पणी नहीं की है। इधर समाचार एजेंसी सिन्‍हुआ की रिपोट के मुताबिक, तालिबानी आतंकवादियों ने गुरुवार को अफगानिस्तान के पकतिया प्रांत के एक प्रमुख जिले 'जानी खिल' पर कब्जा कर लिया है। पुलिस ने बताया कि इस प्रांत में आम नागरिकों की सुरक्षा को देखते हुए हमें पीछे हटना पड़ा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News