युगांडा में नौका दुर्घटना में 30 लोगों की मौत

punjabkesari.in Sunday, Nov 25, 2018 - 09:28 PM (IST)

कम्पाला (युगांडा): युगांडा में विक्टोरिया झील में एक नौका के डूब जाने की घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई। पुलिस प्रवक्ता जुरा गन्याना ने बताया, ‘30 शव निकाल लिए गए हैं और 27 लोगों को बचाया गया है ।’उन्होंने बताया कि यह नौका झील के तट से 150 मीटर दूर डूबी। युगांडा पुलिस के अभियान निदेशक असुमान मुगेनयी ने बताया कि बचाए गए लोगों में से एक व्यक्ति के मुताबिक नौका में 90 से अधिक लोग सवार थे।

PunjabKesariनौका में सवार लोग पार्टी कर रहे थे और शराब पी रहे थे। इस दौरान नृत्य-संगीत भी हो रहा था। मुगेनयी ने खराब मौसम और क्षमता से अधिक लोगों के नाव में सवार होने को दुर्घटना का कारण बताया। स्थानीय सरकार के अधिकारी रिचर्ड किकोनगो ने कहा,‘हमें संदेह है कि मशीनी खराबी और खराब मौसम के कारण नौका डूबी।

PunjabKesariयह एक बड़े तूफान की चपेट में आ गई।’ उन्होंने कहा, ‘यह तट तक आ सकती थी, लेकिन तट पर मौसम खराब था।’ किकोनगो ने कहा,‘दो छोटी नौकाओं में सवार मछुआरों ने इस नौका को डूबते देखा और मदद के लिए गए। लोगों ने नौकाओं में कूदने का प्रयास किया लेकिन उनकी संख्या बहुत अधिक थी और वे डूब गए। बचाने वाले भी मारे गए।’

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News