काबुल में 3 विस्फोटों में पांच व्यक्तियों की मौत, 2 घायल

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 05:37 PM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को तीन अलग-अलग विस्फोटों में कम से कम पांच व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। काबुल पुलिस के प्रवक्ता फरदावस फरमर्ज ने कहा कि पहले दो विस्फोट 15 मिनट के अंतर पर हुए और एक विस्फोट दो घंटे बाद हुआ जिसमें पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाया गया था।

 

किसी भी समूह ने अभी इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। यह तुरंत स्पष्ट नहीं हो सकता कि विस्फोट कैसे हुए। हाल के महीनों में राजधानी काबुल में हुए बम हमलों में से अधिकतर में चुंबक का इस्तेमाल करते हुए उन्हें वाहनों में लगा दिया जाता है और फिर उनमें रिमोट कंट्रोल या टाइमर द्वारा विस्फोट किया जाता है। दूसरे विस्फोट में उत्तर-पश्चिमी काबुल के एक इलाके में एक कार को निशाना बनाया गया जिसमें राष्ट्रीय सेना के सैनिक यात्रा कर रहे थे।

 

धमाके में दो सैनिक मारे गए। इसमें वहां से गुजर रहा एक राहगीर भी मारा गया। तीसरे विस्फोट में पश्चिमी काबुल में पुलिस की एक कार को निशाना बनाया गया जिसमें दो पुलिस अधिकारी मारे गए। इस बीच, पहले विस्फोट में एक नागरिक कार को निशाना बनाया गया, जिससे यात्री वाहन के अंदर बैठे दो लोग घायल हो गए। काबुल पुलिस ने कहा कि जांच चल रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News