मेक्सिको के बार में हमला, 25 लोगों की मौत, कई घायल

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2019 - 05:55 AM (IST)

कोअतजाकोलकोसः पूर्वी मेक्सिको के एक क्लब पर बंदूकधारियों ने गैसोलीन बम फेंक कर उसे आग लगा दी। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इस घटना में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग बुरी तरह से घायल हो गए। राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्राडर ने कोअतजाकोलकोस शहर में मंगलवार रात को हुए इस “शर्मनाक” हमले की निंदा की और कहा कि संघीय अधिकारी इस साक्ष्य की जांच करेंगे कि राज्य के अभियोजन कार्यालय और संगठित अपराध गिरोहों के बीच साठगांठ के चलते इस हमले को अंजाम दिया गया हो सकता है।
PunjabKesari
वेराक्रूज राज्य को दहलाने वाला यह सबसे ताजा मामला है। वेराक्रूज मेक्सिको में नशीले पदार्थों का कारोबार करने वाले गिरोहों के बीच दुश्मनी और राजनीतिक भ्रष्टाचार का अड्डा है। हमले में जिंदा बचे लोगों ने कहा कि बंदूकधारियों ने कबालो ब्लैंको (व्हाइट होर्स) में गोलियां बरसाते हुए उसे घेर लिया, प्रवेश द्वारों को अवरुद्ध कर दिया और क्लब को आग लगा दी। लेकिन भीतर में बहुत तेज आवाज में संगीत बजने की वजह से कई डांसर और दर्शकों को पता भी नहीं चला जब तक कि पूरा बार आग की चपेट में नहीं आ गया।
PunjabKesari
वेराक्रूज के गवर्नर कुइतलाहुआक गार्सिया ने ट्वीट किया कि अधिकारियों ने हमलावरों में से एक की पहचान रिकार्डो “एन” के तौर पर की है। साथ ही बताया कि वह बार-बार अपराध करने वाला “ला लोका” है। गार्सिया ने कहा कि संदिग्ध को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था लेकिन अभियोजकों ने 48 घंटे के भीतर रिहा कर दिया था। साथ ही उन्होंने कहा कि, “इस घृणित अपराध के लिए सजा जरूर होगी।” राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर ने कहा कि संघीय अधिकारी इस बात की जांच करेंगे कि संदिग्ध को क्यों रिहा किया गया था और क्या राज्य अभियोजन कार्यालय एवं संगठित अपराध समूहों के बीच कोई साजिश हुई थी। 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Related News