इंडोनेशिया में बाढ़ और भूस्खलन से 27 की मौत

punjabkesari.in Saturday, Oct 13, 2018 - 10:40 PM (IST)

जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप पर मूसलाधार बारिश के कारण आई बाढ़ एवं भूस्खलन में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई जिनमें एक मदरसे के 12 बच्चे भी शामिल हैं। स्थानीय पुलिस प्रमुख इरसान सिनुहाजी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार दोपहर को उत्तर सुमात्रा प्रांत के मांडैलिंग नताल जिले के मौरा सालाडी गांव में बाढ़ और भूस्खलन में एक मदरसा तबाह हो गया और 29 बच्चे बह गए।

PunjabKesariउन्होंने बताया कि बचावकर्ताओं ने घंटों बाद कीचड़ और मलबे में से 11 बच्चों के शव निकाले। राष्ट्रीय आपदा शमन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुगरोहो ने बताया कि बचावकर्ता और गांववाले शुक्रवार को 17 अन्य बच्चों और कई शिक्षकों को बचाने में कामयाब रहे तथा मदरसे के निकट ऐक सलादी नदी के समीप शनिवार को एक बच्चे का शव निकाला। 

PunjabKesariएक वीडियो में दिखाई दे रहा है कि लोग एक स्वास्थ्य क्लिनिक में अपने परिजन के शवों को देखकर रो रहे हैं। नुगरोहो ने बताया कि मांडैलिंग नताल में शनिवार को तड़के एक कार में से दो शव मिले। यह कार बाढ़ में बह गई थी। इसी इलाके में 17 घर ढह गए और 12 घर बह गए थे। 

PunjabKesariप्रवक्ता ने बताया कि क्षेत्र के आठ इलाकों में भूस्खलन हुआ है और सिबोलगा जिले में भूस्खलन की चपेट में 29 घर आए और करीब 100 इमारतों में बाढ़ का पानी घुस गया जिसमें चार ग्रामीणों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि बाढ़ में पश्चिम सुमात्रा प्रांत के तनाह दतार प्रांत में कई गांव तबाह हो गए। इसमें दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत हो गई और एक लापता है। पड़ोसी प्रांत पडांग पैरियामन और पश्चिम पसामन में 500 मकान बह गए और तीन पुल टूट गए तथा चार गांववालों की मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News