Pakistan: सुक्कुर से 2 टिकटॉकर भाई और उनका एक साथी किडनैप, परिजनों से मांगे 50 लाख

punjabkesari.in Saturday, Jun 22, 2024 - 04:28 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान के सुक्कुर से दो टिकटॉकर भाई और उनके साथी को अगवा कर लिया गया है। अपहरणकर्ता ने दोनों टिकटॉकर्स के परिजनों से  50 लाख रुपए की फिरौती मांग की है। पीड़ित के परिजनों ने घटना की शिकायत पुलिस से की। जिसके बाद सुक्कुर और शिकारपुर की एक संयुक्त पुलिस टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। पुलिस का कहना है कि अपहृत व्यक्तियों का पता लगाने और उन्हें बरामद करने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

5 दिन पहले किडनैप हुए थे दोनों टिकटॉकर भाई
मिली जानकारी के मुताबिक, खानपुर के 2 भाई सुक्कुर से लापता हो गए हैं। जिन्हें अपहरणकर्ता अपने साथ ले गए हैं। एसएसपी समीर नूर ने बताया कि पीड़ितों का अंतिम ठिकाना शिकारपुर में था। लापता लोगों में खानपुर के मेयर के भाई जावेद और खालिद तथा उनके दोस्त फरमान शामिल हैं, जिनका 5 दिन पहले अपहरण कर लिया गया था।

'सुक्कुर में टिक टॉक वीडियो बना रहे थे दोनों भाई'
परिवार के सदस्यों का कहना है कि दोनों भाई सुक्कुर में टिक टॉक वीडियो बना रहे थे, तभी उनका अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने फोन पर 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी है।

सुक्कुर और लरकाना क्षेत्रों में अपहरण के 81 मामले दर्ज
केंद्रीय पुलिस कार्यालय के आंकड़ों के अनुसार, सुक्कुर और लरकाना क्षेत्रों में अपहरण के 81 मामले दर्ज किए गए हैं। जिनमें से 59 अपहरणकर्ताओं को फिरौती या अन्य तरीकों से बचाया गया है। हालांकि, 28 मामले अभी भी अपंजीकृत हैं, जो इस खतरे से निपटने में प्रणालीगत विफलता को उजागर करता है।

 कुछ दिन पहले वीडियो बनाने पर गुस्साए गार्ड ने कर दी थी टिकटॉकर की हत्या
बता दें कि बीती 3 जून को कराची के उत्तरी नाज़िमाबाद इलाके में सखी हसन चौरंगी के पास एक सुरक्षा गार्ड ने एक टिकटॉकर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। यह घटना सरीना मोबाइल मार्केट में हुई। जहां टिक टॉक एक वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। कथित तौर पर सुरक्षा गार्ड ने उसे रिकॉर्डिंग बंद करने और तुरंत परिसर छोड़ने की बात कही थी। गार्ड के मना करने पर भी पीड़ित ने रिकॉर्डिंग जारी रखी। इसी बात से गुस्साए गार्ड ने गोली चला दी। पुलिस ने बताया कि टिकटॉकर की मौके पर ही मौत हो गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News