पाकिस्तान में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो सैनिको की मौत

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 12:16 PM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ में दो सैनिको की मौत हो गई। डॉन ने इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस और पुलिस अधिकारियों के हवाले से बताया कि उत्तरी वजीरिस्तान और मरदान जिलों में हुई इस मुठभेड़ में  काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) के कांस्टेबल सहित दो सुरक्षा अधिकारी मारे गए। सेना की मीडिया विंग के बयान मुताबिक, "उत्तरी वजीरिस्तान के मिराली इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। भीषण गोलीबारी के दौरान करक जिले के रहने वाले 29 वर्षीय सिपाही इरशादुल्ला की मौत हो गई।

 

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, किसी भी ऐसे व्यक्ति को खत्म करने के लिए सर्च आपरेशन चलाया जा रहा था, जिसे पाकिस्तानी अधिकारी ने 'आतंकवादी' करार दिया था। इस बीच, एक सीटीडी कांस्टेबल मारा गया और एक वांछित व्यक्ति, जिसे अधिकारी ने 'आतंकवादी' करार दिया, मरदान में शुक्रवार को मुठभेड़ में मारा गया। 
 पुलिस ने कहा कि सीटीडी की एक टीम ने एक वांछित आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सेरी बहलोल इलाके में स्थित एक मस्जिद में छापा मारा। हमलावर ने सीटीडी अधिकारियों पर गोलियां चलाईं, जिससे कांस्टेबल उस्मान शाह गंभीर रूप से घायल हो गए।

 

घायल कांस्टेबल द्वारा की गई जवाबी फायरिंग में उग्रवादी भी गंभीर रूप से घायल हो गया।एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, गुरुवार को पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में एक ऐसी ही घटना हुई, जिसमें एक पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सहित चार पुलिसकर्मी मारे गए और पांच अन्य घायल हो गए।  द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने हमले की जिम्मेदारी ली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News