मशहूर रेस्तरां चेन से ग्राहकों के 2 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड नंबर हैक

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2019 - 02:24 PM (IST)

इंटरनेशनल डैस्कः  प्लैनेट हॉलीवुड, ब्यूका डि बेपो और मिक्सोलॉजी जैसे रेस्तरां की चेन चलाने वाली मूल कंपनी अर्ल ने आखिर एक माह बाद स्वीकार कर लिया कि सुरक्षा खामियों के चलते ही उनके रेस्तरां के ग्राहकों के 2 लाख से अधिक क्रेडिट कार्ड नंबर ऑनलाइन हो सके। सुरक्षा शोधकर्ताओं के अनुसार मामला फरवरी में उस समय सामने आया जब कंपनी को पता चला कि उसके ग्राहकों के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड नंबर ऑनलाइन बेचे जा रहे हैं।

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हैकरों ने 40 राज्यों में चल रहे रेस्तरां के 2.15लाख ग्राहकों के क्रेडिट और डेबिट कार्ड नंब चुराने के लिए " पॉइंट-ऑफ-सेल्स सिस्टम पर इंस्टॉल किए मैलवेयर" का उपयोग किया। अर्ल एंटरप्राइजेज का कहना है कि यह चोरी 23 मई, 2018 और 18 मार्च, 2019 के बीच हुई जिससे ब्यूका डी बेप्पो के व्यक्तिगत रेस्तरां , अर्ल ऑफ सैंडविच, प्लैनेट हॉलीवुड, चिकन गाई के ग्राहक प्रभावित हुए ।

PunjabKesari

इसके बाद कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक वेबसाइट लॉन्च की है ताकि यह पता लगाया जा सके कि जिस स्थान पर वे गए थे वह प्रभावित हुआ थाया नहीं । कंपनी ने सिफारिश की है कि ग्राहक संदिग्ध गतिविधि और लेनदेन में धोखाधड़ी पाते हैं तो तुरंत इसके बारे में सूचित करें ।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News