पश्चिमोत्तर सीरिया में हुए हवाई हमले में 19 आम नागरिकों की मौत

12/7/2019 11:26:56 PM

अल-बारा (सीरिया): सीरिया की बशर-अल-असद सरकार और रूस की ओर से विद्रोहियों के आखिरी गढ़ पर किए गए हवाई हमले में आठ बच्चों सहित 19 आम नागरिकों की मौत हो गई। यह जानकारी युद्ध निगरानीकर्ता ने दी। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि जिहादियों द्वारा प्रशासित इदलिब के पश्चिमोत्तर इलाके पर किए गए हवाई हमले में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। ऑब्जर्वेटरी ने बताया कि रूसी गठबंधन वाली सरकार ने इलाके के दक्षिण में अल-बारा गांव पर हमला किया जिसमें एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई। 

मौके पर पहुंचे एएफपी के संवाददाता ने देखा कि बचावकर्मी मलबे में तब्दील हुई दो मंजिला इमारत से घायलों को निकाल रहे थे। ऑब्जर्वेटरी के मुताबिक अल-बारा के नजदीक बालयून गांव पर किए गए हमले में तीन बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हुई। इसी इलाके के अबादीता गांव में सरकारी हेलीकॉप्टर से गिराए गए क्रूड बम की चपेट में आने से तीन बच्चों सहित पांच लोगों की मौत हो गई। युद्ध निगरानीकर्ता के मुताबिक इलाके के दक्षिण पूर्व स्थित बजघास गांव में किए गए हवाई हमले में एक और बच्चे की मौत हुई। 

सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ब्रिटेन से संचालित होता है और सीरिया में मौजूद भरोसेमंद सूत्रों के जरिए युद्ध पर नजर रखता है। गौरतलब है कि इदलिब में करीब 30 लाख लोग रहते हैं जिनमें से सीरियाई गृह युद्ध से विस्थापित हुए लोग भी शामिल हैं और इस इलाके पर पूर्व में अलकायदा से संबद्ध रहे विद्रोही संगठन का कब्जा है।


shukdev

Related News