रूस के साइबेरिया में कोयला खदान में आग लगने से 14 लोगों की मौत

11/26/2021 12:19:41 AM

मॉस्कोः रूस के साइबेरिया में बृहस्पतिवार को एक कोयला खदान में आग लग जाने से कम से कम 14 खनिकों की मौत हो गई और 35 अन्य के लापता होने या मृत होने की आशंका है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी। प्राधिकारियों ने बताया कि 11 खनिक मृत पाए गए और तीन बचावकर्मियों की भी बाद में उन खनिकों की खोज के दौरान मौत हो गई जो खदान के काफी भीतर फंसे हुए थे। क्षेत्रीय अधिकारियों ने मृतकों की याद में तीन दिन के शोक की घोषणा की। 
PunjabKesari
केमेरोवो के गवर्नर सर्गेई सिविलयोव ने कहा कि 35 खनिक लापता हैं और उनका सटीक स्थान अज्ञात है। विस्फोट के खतरे के कारण लगभग 250 मीटर (820 फीट) अंदर भूमिगत खदान में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास बृहस्पतिवार अपराह्न में रोक दिए गए और बचाव दल को खदान से बाहर निकाल लिया गया। एक अन्य समाचार एजेंसी ने बताया कि खनिकों के पास आमतौर पर छह घंटे चलने के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति होती है जिसे कुछ और घंटे चलाया जा सकता है। हालांकि खनिकों का ऑक्सीजन किसी भी तरह बृहस्पतिवार देर रात समाप्त हो गया होगा।
PunjabKesari
इस घटना में करीब 50 अन्य खनिक घायल हुए हैं। रूस की जांच समिति ने सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में आग की आपराधिक जांच शुरू की है, जिसके कारण मौतें हुईं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने जान गंवाने वाले खनिकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की और सरकार को घायलों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का आदेश दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News