पगार मांगने पर 13 वर्षीय बच्चे का काट दिया हाथ

punjabkesari.in Thursday, May 11, 2017 - 04:45 PM (IST)

लाहौर: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक महिला ने अपने यहां काम करने वाले 13 साल के लड़के का हाथ चारा काटने वाली मशीन से काट दिया क्योंकि उसने अपना वेतन मांगा था। पीड़ित बच्चा इरफान शफकत बीबी नामक महिला के सफदराबाद स्थित घर में 3,000 रुपए की मासिक पगार पर काम करता था। बताया जा रहा है कि पिछले हफ्ते इरफान ने शफकत से अपनी पगार मांगी थी, जिससे शफकत ने गुस्से में आकर इरफान का हाथ काट दिया। 


इरफान की मां जन्नत बीबी ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा शफकत बीबी के घर  काम करता था। उन्होंने कहा,"पिछले सप्ताह जब इरफान ने अपनी तनख्वाह के लिए तकाजा किया तो शफकत बीबी बहुत नाराज हो गईं।" लड़के की मां ने कहा कि इरफान को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है। शुरुआत में सफदराबाद पुलिस ने मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया था, हालांकि कल इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई। 
 
जन्न्त ने हिम्मत नहीं हारी और जिला एवं सत्र न्यायालय का रुख किया। कोर्ट ने इस मामले में शामिल लोगों के खिलाफ पुलिस को केस दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट के आदेश के बाद हरकत में आई पुलिस ने कल शफकत बीबी, उसके भाई जफर तर्रार और दो अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने इस घटना को लेकर एक रिपोर्ट मांगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News