रियो द जिनेरियो में अस्पताल में आग से 11 की मौत

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2019 - 10:10 PM (IST)

रियो द जिनेरियो: ब्राजील के रियो द जिनेरियो में एक अस्पताल में गुरुवार को लगी आग में कम से कम ग्यारह लोगों की मौत हो गई। ब्राजीलियाई अधिकारियों ने यह जानकारी दी। रियो के उत्तर में स्थित बादिम अस्पताल में सूर्यास्त के समय यह आग लगी जिसके बाद मरीजों और उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। दमकल विभाग के मुताबिक आग बुझाने के दौरान चार दमकल कर्मी घायल हो गए जबकि करीब 90 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में स्थानांतरित करना पड़ा। 

अधिकारी आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रहे हैं। आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग अस्पताल में भर्ती अपने परिजनों की तलाश में भटकते नजर आए। लोगों को निकालने की प्रक्रिया में मरीजों को स्ट्रेचर पर आस पास की दूसरी सड़कों तक ले जाया गया क्योंकि भीड़ की वजह से एंबुलेंस को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही थी। एंबुलेंस के पास खड़ी महिला ने ब्राजील के ग्लोबोन्यूज टेलीविजन को बताया कि वह अस्पताल में भर्ती अपनी 76 वर्षीय मां को नहीं तलाश पा रहीं। 

रियो के मेजर मार्सेलो स्रिवेला ने कहा, “मैं यहां हूं, फंसा हूं और मैं क्या करूं? मैं कहां भागूं? मैं कहां जाऊं? कोई मुझे बता सकता है? मैं हताश हूं।” उन्होंने कहा कि हादसे में 11 लोगों की जान गई है। उन्होंने शुक्रवार सुबह अस्पताल का दौरा किया और तीन दिनों के सरकारी शोक की घोषणा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News