103 साल के बुजुर्ग ने दुनिया को किया हैरान, 14,000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाकर बनाया 'रिकॉर्ड'

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 10:06 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: 103 साल के एक बुजुर्ग ने इन दिनों दुनिया में तहलका मचा दिया है। इस उम्र में उनके कारनामे ने दुनिया को हिला कर रख दिया है। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness world records) ने अपने पेज पर ए​क वीडियो शेयर किया है, जिसमें एक बुजुर्ग 14,000 फीट की ऊंचाई से छलांग लगाते दिखाई दे रहे हैं। 

PunjabKesari

103 साल की उम्र में यह कारनामा कर दिखाने वाले शख्स का नाम है अल्फ्रेड ‘अल’ ब्लाशके जो ब्रिटेन के रहने वाले हैं। अल्फ्रेड ने छलांग लगाने के बाद 193 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 6 हजार फीट तक का सफर तय किया। ऐसा कर उन्होंने ओल्डेस्ट टैंडम पैराशूट जंप का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। 

PunjabKesari

अल्फ्रेड ने इस पर खुशी जताते हुए कहा कि सब कुछ अच्छे से हो गया, मुझे बहुत आनंद आया। अल्फ्रेड ने बताया कि 3 साल पहले उन्होंने अपने 100वें जन्मदिन के मौके पर पहली बार स्काइडाइविंग की थी। जिसके बाद मैनें अपने जुड़वा पोतों से वादा किया था कि वे उनकी ग्रेजुएशन होने पर एक बार फिर स्काइडाइविंग करेंगे। अब 3 साल बाद उन्होंने अपना वादा पूरा कर लिया। 

 

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने वीडियो शेयर कर इसके कैप्शन में लिखा कि 103 साल के इन बुजुर्ग ने कहा था कि अगर उनके पोते ग्रैजुएशन कर लेंगे, तो वह ऐसा करेंगे! अल्फ्रेड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग उनके इस कारनाम को देख हैरान रह गए हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News