नए शादीशुदा कपल से कभी ना पूछे ये सवाल!

punjabkesari.in Monday, Dec 28, 2015 - 07:27 PM (IST)

नई दिल्ली: शादी होते ही सभी लड़की से उम्मीदें लगाने लगतेे हैं कि अब वो फैमिली प्लानिंग के बारे में सोचेगी। ऐसे में अगर कोई कपल बच्चे प्लान करने में देरी करें, तो घरों में तनाव की स्थिति पैदा हो जाती है। ऐसी ही स्थिति को लेकर मिशिगन की रहने वाली 33 साल की एमिली बिंघम ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है, जिसे लोग काफी सराह रहे है। 

एमिली ने एक नए ही अंदाज में अल्ट्रासाउंड की एक तस्वीर फेसबुक पर पोस्ट कर लिखा, बच्चे को लेकर हर किसी की अलग प्लानिंग होती हैं। ऐसे में लोगों को इसमें दखल नहीं देना चाहिए। क्योंकि किसी के निजी फैसले से आपका कोई लेना देना नहीं है। एमिली के मुताबिक, हर कपल को समझ  है कि उन्हें कैसे अपना परिवार बढ़ाना है और अगर उन्हें परिवार बढ़ाने में कुछ देरी हो रही है तो इसके कुछ निजी कारण भी हो सकते हैं।

एमिली ने लिखा, लोगों को किसी भी नए जोड़े से ये नहीं पूछना चाहिए कि वो अपना परिवार कब बढ़ाएंगे, या किसी छोटे बच्चे के मां-बाप से ये नहीं पूंछना चाहिए कि इसका भाई या बहन कब आ रहा है। क्योंकि आपको नहीं पता कि कौन बांझपन की परेशानी से लड़ रहा है, या गर्भपात के दुख को झेल रहा है। आप नहीं जानते कि किसे क्या समस्या है या किसका कैसा समय चल रहा है। आपके ये मासूम से लगने वाले सवाल किसी को तकलीफ दे सकते है। एमिली की इस पोस्ट का लोग जमकर समर्थन कर रहे है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News