जेल में तानाशाह गद्दाफी के बेटे को किया जा रहा टॉर्चर, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2015 - 10:29 AM (IST)

लीबिया: अपने तानाशाही रवैये और कड़े बर्ताव के लिए मशहूर रहे गद्दाफी का बेटा आज जेल में यातनाएं सह रहा है। जानकारी के मुताबिक, एक  वीडियो के सामने आने से इस बात का पता चला है कि गद्दाफी के बेटे सादी गद्दाफी को जेल में पैर बांधकर तलवों पर कोड़े मारे जा रहे हैं। यह वीडियो एक न्यूज वेबसाइट ने पोस्ट किया है जिसमें अल-हडबा की जेल में पूछताछ के दौरान सादी के साथ जानवरों जैसा सलूक करते दिखाया गया हैं।

अमेरिकी बेस्ड ह्यूमन राइट्स वॉच के मुताबिक, ऑथरिटी को इस बात की जांच करनी चाहिए कि क्या वास्तव में सादी को इस तरीके से पीटा जा रहा है। अगर हां, तो यह गलत है। बता दें कि सादी लीबिया की त्रिपोली जेल में बंद है। गद्दाफी के दूसरे बेटे सैफ को पिछले दिनों ही लीबिया की एक अदालत ने मौत की सजा सुनाई है। वीडियो में अन्य कैदी भी दर्द में कराहते हुए सुने जा रहे हैं। 

सादी की पैरवी कर रहे इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट के डिफेंस एडवोकेट मीलिंदा टॉयलर ने कहा कि अगर यह सही है, तो वह इसके खिलाफ अपील करेंगे। आप किसी कैदी को इस तरह प्रताडि़त नहीं कर सकते। लीबिया ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पता लगाया जा रहा है कि वीडियो में पिटाई करने वाला गार्ड कौन है और ऐसा वह किसके कहने पर कर रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News