नई Tesla Roadster के लिए करना पड़ेगा इंतज़ार, 2023 में होगी लॉन्च

10/16/2021 12:19:20 PM

टेस्ला ने पिछले साल ही ऑफिशियली भारत में प्रवेश की घोषणा की थी। भारत में प्रवेश से पहले भी कंपनी ने कई मॉडल मार्केट में लॉन्च किए हैं। अब एक बार फिर से टेस्ला अपनी नई कार लॉन्च करने जा रही है, पर ग्राहकों को टेस्ला की नई Roadster खरीदने के लिए अभी काफी इंतज़ार करना पड़ेगा।

PunjabKesari

टेस्ला ने साल 2017 में Roadster के प्रोडक्शन की घोषणा की थी। जिसके बाद यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इसे जल्द ही लॉन्च कर दिया जाएगा। अब कंपनी ने ऑफिशियली यह बता दिया है कि  साल 2023 में इसे लॉन्च कर दिया जाएगा। इस बात का खुलासा टेस्ला प्रमुख Elon Mask द्वारा किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इस कार की लान्चिंग में देरी के पीछे कई कारण रहे हैं। जिसमें कहीं न कहीं कोविड-महामारी के दौरान ऑटोपार्टस की कमी भी मुख्य वजह रही है।

इसी के साथ मस्क ने कहा कि टेस्ला द्वारा साल 2023 में ही  साइबरट्रक के प्रोडक्शन का काम शुरू किया जाएगा।

PunjabKesari

कंपनी यह दावा कर रही है कि नई रोडस्टर 1.9 सेकेंड में 0-96 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा यह 1,000 Nm टार्क भी जनरेट कर सकती है। यह मॉडल 4.2 सेकेंड में 160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। टेस्ला कंपनी का यह पहला मॉडल नहीं है जिसकी लॉन्चिंग में देरी हो रही है। इससे पहले मॉडल 3 सेडान को भी तय समय पर लॉन्च नहीं किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Related News

Recommended News