Whatsapp ला रहा नया फीचर्स, मिलेगा नंबर छिपाने का ऑप्शन

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 12:38 AM (IST)

गैजेट डेस्कः दुनिया की सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप वाट्सएप को हर रोज लाखों-करोड़ों लोग इस्तेमाल करते हैं। हालांकि, इस एप्लीकेशन पर प्राइवेसी को लेकर विवाद होते रहे हैं। यही कारण है कि कई लोगों ने सिग्नल और टेलीग्राम जैसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल शुरु कर दिया था। हालांकि, अब वाट्सएप अपनी एप्लीकेशन की प्राइवेसी पर काम कर रहा है। वाट्सएप कई ऐसे फीचर्स पर काम कर रहा है जिससे यूजर्स की प्राइवेसी काफी स्ट्रॉन्ग होगी। 

दरअसल, वाट्सएप एक उपयोगी फीचर लाने वाला है। अगर आप किसी वाट्सएप ग्रुप में अपना नंबर नहीं दिखाना चाहते हैं, तो यह संभव होगा। वाट्सएप के नए फीचर की मदद से आप किसी ग्रुप में भी अपने नंबर को छिपा सकेंगे। डब्ल्यूएबीटाइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर टेस्ट किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर के आने के बाद जैसे ही किसी ग्रुप को ज्वाइन करेंगे, तो आपका नंबर डिफाल्टरूप से छिपा रहेगा यानी ग्रुप में रहते हुए भी किसी भी मेंबर को आपका नंबर नहीं दिखेगा। मगर आप चाहेंगे तो अपने नंबर को ग्रुप में शेयर कर सकेंगे। इस फीचर को एंड्रायड के बीटा वर्जन 2.22.17.23 पर देखा गया है। 

डब्ल्यूएबीटाइंफो ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिससे ये अंदाजा हो जाएगा कि एक बार बीटा टेस्टर्स के पास उपलब्ध होने के बाद ये फीचर कैसा दिखाई देगा। इसमें एक ऑप्शन होगा जिसका नाम है फोन नंबर शेयरिंग। इस ऑप्शन के सहारे यूजर्स इस बात का फैसला कर सकेंगे कि उन्हें ग्रुप के सदस्यों के साथ अपना नंबर शेयर करना है या नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News

Recommended News