फोर्ड की इको स्पोर्टस फेसलिफ्ट में देखने को मिलेंगे यह बदलाव

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 08:55 PM (IST)

ऑटो डेस्क : अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड अगली पीढ़ी की इको स्पोर्टस कॉम्पैक्ट एसयूवी में कुछ बदलाव करने पर विचार कर रही है। इन बदलावों के साथ यह कार 2022 के अंत में या 2023 की शुरूआत में बाजार में आ सकती है। नेक्स्ट जेनरेशन इकोस्पोर्ट के लॉन्च करने से पहले, फोर्ड भारतीय बाजार में मौजूदा इको स्पोर्टस को अपग्रेड करेगी। दरअसल, भारत में फोर्ड इको स्पोर्टस फेसलिफ्ट की टेस्टिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

यह बदलाव आ सकते हैं नजर

नई फोर्ड इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में दिखने वाले बदलावों की बात करें तो इस एसयूवी में निचले बम्पर पर नए एल-आकार के डीआरएल (डेटाइम रनिंग लैंप), नए सर्कुलर फॉग लैंप, नई ग्रिल डिजाइन और री-स्टाइल फ्रंट बम्पर देखने को मिलेगा। इसके अलावा इकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में नए एलॉय व्हील्स भी देखे जा सकेंगे। वहीं साइड प्रोफाइल मौजूदा मॉडल जैसा ही रहेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके पिछले हिस्से में भी कंपनी ने मौजूदा मॉडल के मुकाबले कोई बदलाव नहीं किया है।

PunjabKesari

फेसलिफ्ट के केबिन में हो सकते हैं बदलाव

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में केबिन के अंदर भी कुछ बदलाव मिल सकते हैं। कंपनी इसमें नया SYNC 3 इन्फोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है, जो Apple CarPlay और Android Auto सपोर्ट के साथ आएगा। इसके अलावा कंपनी इसमें इसके राइवल्स की टक्कर में उन्नत कनेक्टेड कार तकनीक दे सकती है। इसमें सीटों के लिए नई अपहोल्स्ट्री मिलने की भी उम्मीद है। वहीं ये एसयूवी 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ आदि को बरकरार रखेगी।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन विकल्पों 1.5-लीटर नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल के साथ ही आने की बात कही जा रही है। एसयूवी का मौजूदा पेट्रोल मॉडल 121bhp की पावर और 149Nm के टार्क जनरेट करता है, वहीं इसका डीज़ल वैरिएंट 99bhp की पावर और 215Nm का पीक टार्क पैदा करने की क्षमता वाला है। इस एसयूवी में फिलहाल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स आता है जो आगे के पहियों को पावर देता है, माना जा रहा है कि यही ट्रांसमिशन विकल्प इसके फेसलिफ्ट वैरिएंट में भी देखने को मिलेगा। इसके अलावा एक वैकल्पिक रूप में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर पेश किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News