सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया कल लॉन्च करेगी अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें फीचर्स

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 12:40 PM (IST)

ऑटो न्यूज़: सुज़ुकी मोटरसाइकिल इंडिया फाइनली कल अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि यह अपकमिंग स्कूटर कंपनी द्वारा पहले लॉन्च किए गए मैक्सी-स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन हो सकता है। कंपनी द्वारा इस स्कूटर के आधिकारिक नाम की घोषणा तो नहीं की, पर इसके बारे में कुछ डिटेल्स शेयर की गई हैं।
 
कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह स्कूटर एक स्पोर्टी लुक में पेश किया जाएगा। इसके अलावा इसके डार्क कलर थीम के बेस पर नियॉन हैडलाइट्स भी दी जाएंगी।

अगर बात करें इसके अन्य फीचर्स की तो यह स्कूटर पूरी तरह से डिजिटल डिस्प्ले से लैस होने वाला है, जिसे स्मार्टफोन पर ब्लूटूथ के साथ जोड़ा जा सकता है। इसी के साथ उम्मीद है कि यह स्कूटर फुल चार्जिंग पर 100 किमी से 150 किमी का सफर तय कर सकेगा।

कंपनी ने जो जानकारी दी है उसके अनुसार 18 नवंबर को यह स्कूटर ऑफिशियली लॉन्च कर दिया जाएगा। लॉन्चिंग के बाद इस स्कूटर का मुकाबला Ola S1 ई-स्कूटर और TVS iQube EV से होगा। सुज़ुकी ने फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, पर अनुमान है कि इसकी शुरूआती कीमत 1 लाख से ₹ 1.20 लाख रूपये के बीच की रखी जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News