अमेरिका में कुछ आईफोन यूजर्स को मिलेगा 29 हजार रुपए तक का मुआवजा

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 01:06 PM (IST)

गैजेट डेस्क : एपल के कई ग्राहकों को कंपनी से मुआवजा मिल सकता है। यह उन ग्राहकों के लिए होगा, जिनके पास आईफोन 7 या 7 प्लस था। दरअसल इन स्मार्टफोन्स में ग्राहकों ने ऑडियो समस्याओं का सामना किया था। इसके बाद 2019 में कैलिफोर्निया के नॉर्थन डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में एपल के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया था। इसमें दावा किया गया कि आईफोन 7 और 7 प्लस में 'ऑडियो आईसी' चिप से संबंधित ऑडियो समस्याएं थीं। इस समझौते को पिछले साल प्रारंभिक मंजूरी मिली थी।

PunjabKesari

अब एक संयुक्त बयान में मामले से जुड़े छह वकीलों ने कहा कि उन्हें देशव्यापी कार्रवाई पर गर्व है और यह मुकदमा अदालत के अंतिम चरण पर है। अगर फैसला एपल के खिलाफ आता है तो उसे 35 मिलियन डॉलर का मुआवजा चुकाना होगा, जिससे प्रत्येक ग्राहक को 349 डॉलर (29 हजार रु.) मिल, सकते हैं। निपटान में शामिल ग्राहकों को मुकदमे के बारे में एक ईमेल या पोस्टकार्ड से सूचना प्राप्त हो सकती है।

इसमें उन अमेरिकियों को मुआवजा मिलेगा, जिनके पास 16 सितंबर, 2016 और 3 जनवरी, 2023 के बीच आईफोन 7 या 7 प्लस था। इसमें यह भी जरूरी है कि इन ग्राहकों ने ऑडियो गड़बड़ी की सूचना दी हो या मरम्मत के लिए एपल को भुगतान किया हो। ऐसे लोग ही निपटान के एक हिस्से के लिए पात्र हैं। जो ग्राहक निपटान में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें 3 जून 2024 तक एक फॉर्म ऑनलाइन जमा करना होगा।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Related News