रोल्स-रॉयस की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार स्पेक्टर के टीज़र की मिली झलक, जानें कब हाेगी लॉन्च

punjabkesari.in Friday, Oct 01, 2021 - 04:34 PM (IST)

ऑटो डेस्क: लग्जरी कार मेकर कंपनी रोल्स-रॉयस ने अब ऑफिशियली इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की दुनिया में एंट्री कर ली है। बुधवार को कंपनी ने अपनी पहली ऑल-इलेक्ट्रिक लग्जरी कार रोल्स-रॉयस स्पेक्टर की झलक दी। रोल्स-रॉयस मोटर कार्स के सीईओ टॉस्टन मुलर-ओटवोस ने पहले ही लिंक्डइन पर इसकी जानकारी दे दी थी। अनुमान है कि इस कार को 2023 की चौथी तिमाही तक बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा।

PunjabKesari

आपको बता दें कि रॉल्स-रॉयस का इलेक्ट्रिक कारों की दुनिया में कदम रखना कोई आश्चर्य की बात नहीं है क्योंकि इस कार मेकर कंपनी ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि यह अगले 20 वर्षों में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक हो जाएगी। 2011 में रोल्स-रॉयस ने फैंटम बेस्ड पहले इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट कार को पेश किया था। 2016 में, रोल्स-रॉयस ने विज़न नेक्स्ट 100 नाम से एक कॉन्सेप्ट कार को शोकेस किया था, जो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक थी और इसमें कई नए फीचर्स को भी पेश किया था।
 

PunjabKesari

हालांकि रोल्स-रॉयस ने अभी तक इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है। हालांकि, पिछले कुछ सालों में इस अल्ट्रा-लक्जरी कार मेकर कंपनी ने अपनी कॉन्सेप्ट कारों के रूप में जो कुछ दिखाया है, उस हिसाब से कुछ चीजें तो निश्चित हैं।
इस साल की शुरुआत में, कार मेकर कंपनी ने यह पुष्टि की कि वह साइलेंट शैडो नाम से भी एक ईवी डैवलप कर रही है। इसके लिए कंपनी ने मई के महीने में जर्मन पेटेंट कार्यालय में ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया था। 

<

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rolls-Royce Motor Cars (@rollsroycecars)

>

रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोल्स-रॉयस की पहली इलेक्ट्रिक कार 100 kWh बैटरी पैक के साथ आ सकती है और बिना रिचार्ज के कम से कम 500 किलोमीटर की रेंज कवर कर सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News