KTM ने दिखाई नई जनरेशन RC रेन्ज की पहली झलक,  सितंबर में होगी लॉन्च

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 08:17 PM (IST)

ऑटो डेस्क : KTM ने आधिकारिक तौर पर नई जनरेशन RC रेन्ज की पहली झलक दिखाई है। 2022 KTM RC लाइन-अप में RC 125, RC 200 और RC 390 आती हैं जो संभवतः सितंबर 2021 में दुनिया के सामने पेश की जाएगी। पिछली बार लीक हुई फोटो में सामने आया था कि बाइक को पूरी तरह नई स्टाइल, नए एलईडी हैडलैंप, पैनी फेयरिंग के साथ-साथ बदले हुए अर्गोनॉमिक्स दिए जाएंगे। 2022 KTM RC 390 को संभवतः अडजस्टेबल सस्पेंशन के अलावा क्विकशिफ्टर जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। KTM RC रेन्ज का उत्पादन भारत में पुणे के नज़दीक स्थित बजाज ऑटो के चाकन प्लांट में किया जाएगा और दुनियाभर में यहीं से इसे निर्यात किया जाएगा।

PunjabKesari

मोटरसाइकिल 2022 की शुरुआत तक शोरूम्स पहुंचना शुरू हो जाएगी। कुछ समय के लिए इस बाइक की फोटो KTM की वेबसाइट पर लीक हुई थी। अब जारी हुए फोटो के माध्यम से बाइक में हुए बदलावों की काफी जानकारी हमें मिल गई है। डिज़ाइन से शुरुआत करें तो बाइक के साथ मिला नारंगी और नीले रंगों का मिश्रण दिखने में बहुत अच्छा लग रहा है और सड़क पर कुल अलग ही नजर आने वाला है। अगले हिस्से में फेयरिंग को कार्बन फाइबर फिनिश मिला है और इसके स्क्रीन का कद भी कुछ ज़्यादा रखा गया है।

PunjabKesari

KTM इंडिया ने नई बाइक की फेयरिंग को एलईडी लाइट्स से घेरा है जो भारत में संभवतः इंडिकेटर्स के रूप में आएंगे. KTM RC 390 को एलईडी हैडलाइट मिले हैं और इसके ज़्यादातर पैनल्स मौजूदा मॉडल से ही लिए गए हैं। बाइक की सीट कुछ चौड़ी और आरामदायक लग रही है। पिछले हिस्से में नई बोल्ट-ऑन सबफ्रेम मिली है जो क्षतिग्रस्त होने पर आसानी से बदली जा सकती है। नई बाइक के साथ मिले ट्रिपल क्लैंप और क्लिप-ऑन हैंडलबार्स नए हैं।

2022 KTM RC 390 के साथ 5-इंच टीएफटी स्क्रीन के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और मीडिया और फोन कॉल्स के लिए कंट्रोल मिल सकते हैं। इसके अलावा अगले फोर्क्स के लिए रीबाउंड डैम्पिंग और सस्पेंशन में कंप्रेशन के लिए अडजस्टमेंट दिया है, हालांकि भारतीय मॉडल में ये बदलाव नहीं भी दिए जा सकते हैं। बाइक के साथ संभवतः पहले जैसा इंजन मिलेगा जिसमें बड़े तकनीकी बदलाव किए जाएंगे। बाइक के एग्ज़्हॉस्ट में भी बदलाव हुए हैं और अब यह मेश कवर के साथ आया है। नए मॉडल को 390 ड्यूक और 390 ऐडवेंचर की तरह बाय-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर मिल सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News