Kinetic Green ने 85,000 रुपए की शुरूआती कीमत पर भारत में लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 12:16 PM (IST)

ऑटो डेस्क: Kinetic Green ने मार्च 2021 में 2 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Zing और Zoom के साथ मार्केट में एंट्री की थी। जिसके बाद अब इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता ने Zing HSS को लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत 85,000 रुपये रखी गई है।

 इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, मल्टी फंक्शनल डैशबोर्ड, यूएसबी पोर्ट, रिमूवल बैटरी और एक स्मार्ट रिमोट चाबी मिलती है. काइनेटिक ग्रीन जिंग पर 3 साल की वारंटी दे रही है. स्कूटर में तीन कलर ऑप्शन भी मिलते हैं.

इस ई-स्कूटर में 3.4 KwH लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है,जो फुल चार्ज होने में 3 घंटे की समय अवधि लेता है। इसके अलावा इसमें 3-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन और रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी मिलता दिया गया है। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटे की है और इसे एक बार चार्ज करने पर 125 किमी तक की रेंज प्राप्त की जा सकती है। फीचर्स की बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल, मल्टी फंक्शनल डैशबोर्ड, यूएसबी पोर्ट, रिमूवल बैटरी दी गई है। वही इसकी बैटरी पर 3 साल की वारंटी भी दी गई है। इसमें आपको 3 कलर ऑप्शन भी ऑफर किए गए हैं।

 मोटवानी ने कहा कि हमारा इस वित्त वर्ष के अंत तक दोपहिया कारोबार से 600 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य है. इसके अलावा हम स्कूटर पर ध्यान देने और कम गति से लेकर उच्च गति वाले वाहनों के साथ इस क्षेत्र के अग्रणी कंपनियों में से एक बनने की कोशिश में हैं.

इस स्कूटर की लॉन्च के दौरान कंपनी के संस्थापक और सीईओ सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने कहा कि कंपनी ने सितंबर महीने के लिए पहले ही नए वाहनों की 5,000 यूनिट्स की बुकिंग हासिल कर ली है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Radhika

Recommended News

Related News