भविष्य में होंडा कारों को बेहतर बनाने के लिए इन-बिल्ट होगा Google

punjabkesari.in Friday, Sep 24, 2021 - 01:19 PM (IST)

ऑटो डेस्क: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा और गूगल ने शुक्रवार को घोषणा की है कि भविष्य में होंडा कंपनी के वाहनों में Google की इन-व्हीकल कनेक्टेड सेवा मुहैया करवाई जाएगी। फिलहाल ये व्हीकल 2022 की दूसरी छमाही तक उत्तरी अमेरिकी बाज़ारों में लाए जाने की योजना है। इस कार मॉडल के बारे में फिलहाल कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है

2015 से ही होंडा और गूगल एक दूसरे के साथ है।

इसके साथ ही होंडा अपने कर्स्टमस के लिए UX को बेहतर बनाने के लिए भी काम करेगी। 

सी के साथ वॉयस असिस्टेंट, नेविगेशन और इन-व्हीकल ऐप्स में Google के साथ सुधार देखने को मिलेंगे। यह सुधार 2022 में उत्तर अमेरिकी बाजार में आने वाले नए प्रोडक्ड में  देखने को मिलेंगे।

होंडा इस बात पर ज़ोर दे रही है कि गूगल के साथ गठबंधन करने का मकसद सीधे तौर पर दुनिया भर में अपने ग्राहकों की बदलती जरूरतों और उम्मीदों को पूरा करना है।

ऑपरेटिंग एक्जीक्यूटिव चीफ, सातोशी ताकामी ने कहा, "ऑटोमोबाइल विकास में विकसित टेक्नोलॉजी में होंडा की ताकत और न्यू इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में Google की ताकत को मिलाकर दुनिया भर में गतिशीलता और लोगों के दैनिक जीवन के लिए नए मूल्य की पेशकश करने में सक्षम होना हमारे लिए बहुत खुशी की बात है।"

एक और अधिकारी ने बात करते हुए बताया कि "होंडा ऑटोमोबाइल उद्योग के पारंपरिक ज्ञान से बंधे बिना गतिशीलता के परिवर्तन को तेजी से संबोधित करते हुए नए मूल्य बनाने के लिए चुनौतियों का सामना करना जारी रखेगा।"

टेस्ला जैसी आधुनिक कार मेकर्स कंपनियों द्वारा नए ज़माने की कारों की पेशकश की जा रही है तो इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज के समय में कार निर्माताओं द्वारा अपनी कारों में अत्याधुनिक टेक्नीक के साथ अपने वाहनों को अपडेट करने की आवश्यकता महसूस हो रही है।

ReplyForward


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News