पावर बैटरी रेंज वाले Super Soco CT3 Electric Maxi Scooter से कंपनी ने उठाया पर्दा

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 08:29 PM (IST)

 

 

ऑटो डेस्क : चीन की इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक कंपनी Super Soco ने अपने पहले इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर Super Soco CT3 से पर्दा उठा दिया है। सुपर सोको सीटी3 में एक बेहतरीन बैटरी रेंज है। कंपनी ने Super Soco CT3 की बैटरी रेंज को लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 180 किलोमीटर तक चल सकता है। सुपर सोको सीटी3 इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर का मुकाबला BMW CE04 Maxi scooter से होगा। 

Super Soco CT3 Electric Maxi Scooter की कीमत से फिलहाल पर्दा नहीं उठा है और जल्द इसे चीन के साथ ही यूरोपीय देशों में लॉन्च कर दिया जाएगा। हो सकता है कि आने वाले समय में इसे भारतीय बाजार में भी पेश किया जाए, क्योंकि यहां इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर की डिमांड बढ़ रही है। सुपर सोको सीटी-3 के लुक और फीचर्स की बात करें तो इस मैक्सी इलेक्ट्रिक स्कूटर का फ्रंट फेसिया काफी बड़ा है, जिसमें ट्विन एलईडी हेडलाइट, बड़ा वाइजर लगा है। इसका पिछला हिस्सा भी काफी बड़ा है, जिसमें एलईडी टेललैंप और एलईडी इंडिकेटर्स लगे हैं। 

Super Soco CT-3 में 7 इंच का TFT डिस्प्ले लगा है, जो कि स्मार्टफोन कनेक्टिविटी सपोर्ट करता है। इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर भी है। इसमें 5 स्पोक अलॉय व्हील्ज, टेलिस्कोपिक फॉर्क, ट्विन गैस चार्ज्ड शॉक अब्जॉर्बर, डिस्क ब्रेक, एबीएस जैसे फीचर्स भी हैं। सुपर सोको सीटी3 में 18kW का इलेक्ट्रिक मोटर और 7.2kWh की बैटरी पैक है, जिसे 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर तक चला सकते हैं। सुपर सोको सीटी3 इलेक्ट्रिक मैक्सी स्कूटर की टॉप स्पीड 125kmph है। 

आपको बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में इलेक्ट्रिक वीइकल्स की डिमांड काफी बढ़ गई है और लोग अब धड़ल्ले से इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाइक और कार खरीद रहे हैं। आने वाले समय में इसकी बंपर डिमांड को देखते हुए और भी नई कंपनियां इलेक्ट्रिकल वीइकल सेगमेंट में एंट्री की कोशिश में है। बीते दिनों ओला इलेक्ट्रिक और सिंपल एनर्जी ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर पेश किए और अब आने वाले समय में टीवीएस और हीरो मोटोकॉर्प भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में और भी प्रोडक्ट पेश करने वाली है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News