इसी महीने होगी 2021 Ducati  की monster bike लॉन्च

punjabkesari.in Saturday, Sep 18, 2021 - 08:11 PM (IST)

ऑटो डेस्क : Ducati ने हाल ही में घोषणा की है इसी महीने अपनी नई monster bike लॉन्च करने जा रही है।इस बात की पुष्टि कंपनी ने सोशल मीडिया से हुई।जिसके साथ कंपनी ने #“जस्ट फन”और “कमिंग सून” के साथ एक टीज़र भी जारी किया है। फिलहाल इस बात का पता अभी तक नहीं चल पाया इसकी कीमत क्या होने वाली है Ducati ने पिछले साल के अंत में न्यू-जेन मॉन्स्टर के साथ भारत में अपना डेब्यू किया था। 

Ducati की अपनी अपकमिंग बाइक में Multistrada 950 और Supersport जैसा 937cc का इंजन दिया जाने वाला है। कंपीन द्वारा अपनी अपकमिंग बाइक में काफी सारे बदलाव भी किए हैं।कंपनी के दावे के अनुसार इस बाइक का इंजन काफी शक्तिशाली और कम भार वाला होगा। अपने इस दमदार इंजन की बदौलत ये मोटरसाइकिल 9,250rpm पर 110hp की मैक्सिमम पावर और 6,500rpm पर 93Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है।

बात करें फीचर्स की तो 2021 Ducati Monster में ग्राहकों को ऑल एलईडी सेटअप, मस्क्यूलर फ्यूल टैंक, अपस्वेप्ट डुअल एग्जॉस्ट, ओवल शेप्ड हेडलैम्प, स्वीप एलईडी इंडिकेटर और एलईडी टेललाइट ऑफर की जाती है। अन्य फीचर्स की बात करें तो मोटरसाइकिल में ग्राहकों को 4.3-इंच का TFT स्क्रीन, 17-इंच के कास्ट एल्यूमिनियम व्हील्स और Pirelli Diablo Rosso III टायर्स मिलते हैं।

अगर बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को 3 राइडिंग मोड्स ( स्पोर्ट्स, अर्बन और टूरिंग) दिए जाते हैं जो आपको बेहतरीन राइडिंग एक्सपीरियंस देने के लिए तैयार किए गए हैं। 2021 Ducati Monster के फ्रंट और रियर दोनों में ही पावरफुल डिस्क ब्रेक्स लगाए गए हैं। डिस्क ब्रेक्स के साथ कॉर्नरिंग ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, व्हीली कंट्रोल, लॉन्च कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते हैं।

अगर बात करें इस मोटरसाइकिल के सस्पेंशन की तो इसमें नॉन एडजस्टेबल 43mm अपसाइड डाउन फोर्क्स इसके फ्रंट साइड में तो वहीं अगर रियर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को प्री-लोड एडजस्टेबल मोनोशॉक यूनिट दिया जाता है जो राइडर को एक कम्फर्टेबल राइडिंग एक्सपीरियंस ऑफर करता है। इस मोटरसाइकिल की कीमत के बारे में अभी किसी तरह का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी 2021 Ducati Monster को 10 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतार सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Piyush Sharma

Recommended News

Related News