''लव इज़ लव'' LGBTQ+ OTT पर होगी प्रीमियर, पहली भारतीय फिल्म रचेगी इतिहास

punjabkesari.in Saturday, Aug 17, 2024 - 01:03 PM (IST)

नई दिल्ली/ टीम डिजिटल। जरीना वहाब और बिदिता बागअपनी ज़बरदस्त फिल्म 'लव इज़ लव' के साथ इतिहास रचने के लिए तैयार हैं, जो लोकप्रिय इंटरनेशनल LGBTQ+ ओटीटी प्लेटफॉर्म डेक्कू पर रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म बन जाएगी। एलजीबीटीक्यू+ कंटेंट के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे प्रमुख प्लेटफार्मों में से एक के रूप में जाना जाने वाला, डेक्कू का 'लव इज़ लव' को शामिल करना ग्लोबल एलजीबीटीक्यू+ समुदाय में भारतीय सिनेमा के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

कपिल कौस्तुभ शर्मा कहते हैं, "'लव इज़ लव' के साथ हमारा उद्देश्य बाधाओं को तोड़ना और एलजीबीटीक्यू+ समुदाय की कहानियों को सामने लाना है जो सुनने लायक हैं। डेक्कू पर रिलीज होना, जो LGBTQ+ कथाओं का समर्थन करने वाला एक प्लेटफॉर्म है, हमारे लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है और समावेशिता और प्रतिनिधित्व के प्रति हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।"

यह फिल्म, जिसे पहले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा मिल चुकी है, 13 अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली 'डून्नो वाई ना जाने क्यों' सीरीज की ट्राइलॉजी है। 'लव इज़ लव' में किटू गिडवानी, ज़रीना वहाब, कपिल कौस्तुभ शर्मा, युवराज पाराशर, बिदिता बाग, शाहजहाँ और मोना अम्बेगांवकर जैसे बेहतरीन कलाकार हैं। कहानी 2002 से 2023 तक चार चरणों में फैली हुई है, जिसमें किटू गिडवानी अपने शानदार करियर में पहली बार एक सड़क किनारे की वेश्या का किरदार निभा रही हैं।

कपिल कौस्तुभ शर्मा द्वारा लिखित और निर्देशित तथा युवराज पाराशर द्वारा निर्मित 'लव इज़ लव' में जीनत अमान के बेटे ज़हान खान और निखिल कामथ ने संगीत दिया है। डेक्कू पर फिल्म के शामिल होने से व्यापक दर्शक वर्ग तक पहुंचने, एलजीबीटीक्यू+ मुद्दों पर चर्चा को आगे बढ़ाने तथा स्वीकृति और समझ को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है।

'लव इज़ लव' डेक्कू पर स्ट्रीम होगा, जो भारतीय एलजीबीटीक्यू+ सिनेमा में एक अग्रणी शक्ति के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करेगा और अपने प्रशंसित पूर्ववर्तियों की विरासत को जारी रखेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyotsna Rawat

Related News