REVIEW: हर उस महिला की कहानी है ''Saas Bahu Achaar pvt ltd'' जो तलाक के बाद खुद को तलाशती है

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 11:57 AM (IST)

फिल्म : Saas Bahu Achaar pvt ltd (सास बहू आचार प्राइवेट लिमिटेड)
निर्देशक : अपूर्व सिंह कार्की
कलाकार : अमृता सुभाष, यामिनी दास, आनंदेश्वर द्विवेदी, अनूप सोनी, अंजना सुखानी, मनु बिष्ट, निखिल चावला, श्रेयांश कौरव 
OTT : ZEE5 (6 Episodes)
रेटिंग : 4/5

Saas Bahu Achaar pvt ltd Review: ZEE5 और TVF एक साथ अपनी पहली ऑरिजिनल सीरीज 'सास बहू आचार प्राइवेट लिमिटेड' लेकर आ गए हैं। इसका निर्देशन अपूर्व सिंह कार्की ने किया हैं और अभिषेक श्रीवास्तव और स्वर्णदीप बिस्वास ने इसे लिखा हैं। वहीं इसका निर्माण अरुणाभ कुमार और अपूर्व सिंह कार्की ने किया है। 6-एपिसोड वाली इस वेब सीरीज का प्रीमियर 8 जुलाई यानी आज से ZEE5 पर होगा। इस सीरीज में नेशनल अवॉर्ड विनिंग एक्टर अमृता सुभाष के साथ यामिनी दास, अनूप सोनी, अंजना सुखानी और आनंदेश्वर द्विवेदी भी अहम किरदारों में हैं। 

आज के समय में शहरी लोग महिलाओं के आत्म निर्भर होने पर खासा ध्यान देने लगे हैं। लेकिन पहले ऐसा बिल्कुल नहीं था। पहले शुरु से महिलाओं को सिर्फ ये सिखाया जाता था कि उन्हें शादी के बाद अपने पति और परिवार का ध्यान रखना है और आगे जाकर उनके साथ कुछ गलत होता है, तो उनके पास तो कोई ऑप्शन ही नही होता क्योंकि उन्हें काम- काज के अलावा कुछ आता नहीं। यह वेब सीरीज 'सास बहू अचार प्राइवेट लिमिटेड' (Saas Bahu Achaar Pvt. Ltd) भी इसी टॉपिक पर आधारित है। 

कहानी

यह नेशनल अवॉर्ड विनर अमृता सुभाष (Amruta Subhash) यानी सुमन की कहानी है, जो अब अपने पति दिलीप (Anoop soni) के साथ नहीं रहती है। उसके दो बच्चे हैं, जूही और रिशू । सुमन के अलग रहने की वजह यह है कि उसके पति दिलीप को मनीषा (Anjana sukhani) से प्यार हो गया है और उसने उसी के साथ रहने का फैसला कर लिया है। मनीषा का अपना एक बेटा विवान (श्रेयांश कौरव) है। सीरीज की मजबूत कड़ी है दिलीप की मां (yamini das) जो पूरी तरह से सुमन की मदद करती है, लोकिन रहती अपने बेटे दिलीप के साथ ही है।

सुमन अकेले होने के बावजूद भी हार नहीं मानती वो अनपढ़ है, लेकिन अचार बहुत अच्छा बनाती है और इसका बिजनेस शुरू करने की कोशिश करती हैं, ताकि अपने बच्चों को साथ रख सके। इसी बीच उसे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इस बिजनेस में उसकी सास और उसके पड़ासी शुक्ला जी (Andeshwar dwivedi) उसकी मदद करते हैं। अब सुमन का बिजनेस चल पाता है या नहीं यह जानने के लिए आपको इस वेब सीरीज को देखना होगा।

इस सीरीज से बहुत स्ट्रोंग मैसज मिलता है कि एक महिला के लिए आत्म निर्भर होना कितना जरूरी है। यह हर उस महिला की कहानी है, जो तलाक लेने के बाद अपनी पहचान बानने के लिए खुद को तलाशती है।

एक्टिंग

एक्टिंग की बात करें तो यह सीरीज एक से बढ़कर एक कलाकारों की अदाकारी से सजी है। अमृता सुभाष ने बखूबी अपने किरदार को निभाया है। वहीं अनुप सोनी ने भी अपने किरदार के साथ न्याय किया है। बाकि के कलाकार यामिनी दास, आनंदेश्वर द्विवेदी, अंजना सुखानी, मनु बिष्ट, निखिल चावला, श्रेयांश कौरव सहित सभी ने काबिले तारीफ काम किया है। 

डायरेक्शन

फिल्म का डायरेक्शन काफी अच्छा है। डायलॉग्स भी बहुत सटीक हैं और सिनेमैटोग्राफी भी काबिल-ए-तारीफ है। कुल मिलाकर हम कहना चाहेंगे की यह सीरीज आपको अपने परिवार के साथ जरूर देखनी चाहिए। 

Written by Jyotsna Rawat


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyotsna Rawat

Recommended News

Related News